Search
Close this search box.

कलयुगी मां ने 50 हजार में कर दिया ममता का सौदा,पुलिस ने चार घंटे में किया बरामद 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

अररिया में मानव तस्करों के चंगुल से अपहृत 7 वर्षीय नाबालिग को पुलिस ने चार घंटे में सुपौल के प्रतापगंज बस स्टैंड से किया रेस्क्यू 

अररिया /अरुण कुमार 

अररिया पुलिस ने 4 घंटे के अंदर मानव तस्करों के चंगुल से अपहृत 7 वर्षीय नाबालिग बच्ची को स कुशल बरामद कर लिया है। दरअसल एक कलयुगी मां ने मानवता को शर्मसार करते हुए अपनी सगी सात वर्षीय बच्ची को मानव तस्कर के हाथों 50 हजार रुपए में बेच दिया था।वहीं पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान कर  महज चार घंटे में नाबालिग बच्ची को मानव तस्करों से मुक्त कराया है। नाबालिग बच्ची को एसपी द्वारा गठित पुलिस टीम ने सुपौल जिले के प्रतापगंज बस स्टैंड से रविवार देर रात मुक्त कराया है।

पुलिस ने मुंबई के एक मानव तस्कर सहित मधेपुरा के एक महिला सहित दो मानव तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।दरअसल नाबालिग बच्ची को महज 50 हजार रुपए में उनकी सगी मां ने ही मानव तस्करों के हाथों सौंप दिया था। इस बात का खुलासा एसपी अमित रंजन ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है। 

एसपी अमित रंजन ने बताया कि रविवार की रात लगभग दस बजे बौसी थाना क्षेत्र के रेहुवा छतियौना वार्ड संख्या 15 के मो सलीम की पत्नी कुनिया खातून ने रानीगंज थाना पुलिस को सूचना दी थी कि वह अपनी सात वर्षीय नाबालिक पुत्री के साथ रानीगंज बाजार डॉक्टर के यहां इलाज कराने गई थी। इसी बीच बाजार में सोनू नाम का लड़का मिला और उनकी नाबालिक पुत्री को गायब कर दिया।एसपी ने कहा कि रानीगंज थानाध्यक्ष ने  इस मामले का सनहा दर्ज करते हुए इसकी सूचना उन्हें दी। तो एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ रामपुकार सिंह के नेतृत्व में  रानीगंज थानाध्यक्ष और डीआईयू की एक टीम गठित किया । 

टीम ने त्वरित गति से तकनीकी और वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए नाबालिक बच्ची को देर रात ही सुपौल जिले के प्रतापगंज बस स्टैंड से बरामद कर लिया। पुलिस ने बच्ची रेस्क्यू स्थल से मधेपुरा जिला के श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती के रहने वाले मो शाहरुल उर्फ सोनू, हिंगोली मुंबई के शाह मजार व उनकी पत्नी जहाना खातून को गिरफ्तार किया। एसपी अमित रंजन ने बताया कि पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार मानव तस्करों ने बताया कि यह सभी संगठित रूप से कम उम्र की लड़कियों को खरीद कर बाहर ले जाते हैं और वेश्यावृत्ति के मकड़जाल में भेज देते हैं। इसी उद्देश्य से रेहुआ छतियौना की रहने वाली कुनिया खातून ने अपनी नाबालिक बच्ची को 50 हजार रुपये में मो शाहरुल उर्फ सोनू के माध्यम से हिंगोली मुंबई निवासी शाह मजहर के द्वारा खरीदा था। 

एसपी ने कहा कि नाबालिग बच्ची की मां कुनिया खातून को भी गिरफ्तार किया गया है।एसपी ने बताया कि गिरफ्तार मानव तस्करों से सघन पूछताछ की गई है। गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। यह कोई पहला मामला नहीं है भारत नेपाल की खुली सीमा होने से मनवा तस्कर इसका फ़ायदा उठाते है ।

मौके पर एसडीपीओ रामपुकार सिंह,मुख्यालय डीएसपी फखरे आलम मौजूद रहे।जबकि छापेमारी टीम में रानीगंज थाना के अपर थानाध्यक्ष पूनम कुमारी, पुलिस अवर निरीक्षक नीतू कुमारी, पुलिस अवर निरीक्षक विवेक प्रसाद, सहायक अवर निरीक्षक रवि प्रकाश द्विवेदी,डीआईयू टीम के सदस्य व सशस्त्र बल शामिल थे।

कलयुगी मां ने 50 हजार में कर दिया ममता का सौदा,पुलिस ने चार घंटे में किया बरामद 

× How can I help you?