Search
Close this search box.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया 76वा स्थापना दिवस, वृक्षारोपण सहित कई कार्यक्रम आयोजित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई किशनगंज द्वारा आज मंगलवार को किशनगंज शहर के इंटर हाई स्कूल परिसर में 76वां विद्यार्थी परिषद का स्थापना दिवस को राष्ट्रीय छात्र दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर अभाविप के विभाग संयोजक अमित मंडल और जिला संयोजक दीपक चौहान ने संयुक्त रूप से परिषद का झंडोत्तोलन किया ।

और साथ ही बालिका उच्च विधालय में वृक्षारोपण किया गया बालिका उच्च विद्यालय प्रधानाध्यापक सुनीता कुमारी ने कहा पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण किया जाए जिससे पर्यावरण स्वच्छ एवं सशक्त समाज का कल्याण हो ,इस मौके पर कटिहार, किशनगंज विभाग संयोजक अमित कुमार मंडल ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इतिहास और परिषद के कार्य पद्धति की विस्तार से जानकारी दी।


उन्होंने कार्यकर्ता को सम्भोदित करते हुए कहा की अभाविप आज विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है,जो छात्र हित के साथ साथ ही समाज व राष्ट्र हित में भी स्थापना काल से कार्य करती आ रही है।अभाविप देश व समाज के साथ नई पीढ़ी को मार्ग दर्शन करने के लिए संकल्पित हैं। विद्यार्थी परिषद की स्थापना जिस उद्देश्य से की गई उसके लिए परिषद के कार्यकर्ता स्थापना काल से हमेशा तत्परता से लगे हुए है विद्यार्थी परिषद का मूल उद्देश्य है की व्यक्ति निर्माण जिस मे अभाविप स्थापना काल से ही संकल्पित है । वहीं जिला संयोजक दीपक चौहान ने कहा कि अभाविप के सदस्य हमेशा छात्र हित, समाज हित और राष्ट्र हित के लिए कार्य करते आ रहे हैं।

वही जिला सह संयोजक सोमू पासवान ने कहा की हमें गर्व है की हम एक ऐसे छात्र संगठन के कार्यकर्ता है जो विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है और हम महाविद्यालय की समस्या से लेकर समाज के मूल भुत समस्या का समाधान करने का प्रयास करते आ रहे है।

इस मौके पर जिला सह संयोजक सोमू कुमार,पूर्व मीडिया प्रभारी अमन सरदार,नगर कोषाध्यक्ष अमित कौशिक, साहिल शाह, एसएफडी प्रमुख उज्जवल पाल नगर सह मंत्री श्रीकांत कुमार विजय राय, मोनू कुमार, तुसार कुमार एवं दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे । उक्त जानकारी छात्र नेता रितेश यादव के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गई।

Leave a comment

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया 76वा स्थापना दिवस, वृक्षारोपण सहित कई कार्यक्रम आयोजित

error: Content is protected !!
× How can I help you?