Search
Close this search box.

किशनगंज:शिक्षा विभाग के संवेदकों पर कसी जायेगी नकेल,गठित टीम करेगी अनियमितता की जांच 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

शिक्षा विभाग इन दिनों सुर्खियों में है ।मालूम हो की जिले के पूर्व एवं वर्तमान जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित कई अधिकारी के निलंबन के उपरांत शिक्षा विभाग में काम करने वाले संवेदको पर भी कठोर कारवाई होगी ।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कुंदन कुमार के द्वारा शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया की 

शिक्षा के साथ व्यापीकरण एवं गुणात्मक सुधार हेतु विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित हैं। विद्यालयों में इन्फ्रास्ट्रक्चर की बढ़ोत्तरी हेतु बेंच डेस्क की आपूर्ति, पेय जल, शौचालय का निर्माण, प्रिफेयर स्ट्रक्चर का निर्माण भवन की मरम्मती एवं रख रखाव, साफ सफाई हेतु विभिन्न प्रकार की एजेंसी को चयनित करते हुए विभागीय पदाधिकारी के द्वारा पूर्व में ही कार्यादेश निर्गत किया जा चुका है । 

विगत कुछ दिनों में जन संचार के विभिन्न माध्यमों एवं स्थलीय निरीक्षण के क्रम में सूचना प्राप्त हुआ है कि कई विद्यालयों में बेंच डेस्क, की आपूर्ति आधी अधूरी हुई है । कई विद्यालय में संवेदक द्वारा मानक के अनुरूप आपूर्ति नहीं करने की भी शिकायतें प्राप्त हुई है। जिसकी जाँच करायी जा रही है और ऐसे संवेदकों को चिन्हित कर विधि सम्बत वैधानिक एवं कानूनी कारवाई भी की जायेगी।

 विद्यालयों में साफ सफाई की भी नियमित जांच करायी जायेगी एवं पेय जल, शैचालय, प्रीफेयर स्ट्रक्चर जीर्णोधार आदि कार्यों की सघन जांच हेतु पदाधिकारी एवं अभियंताओं की टीम बनाकर आगामी एक माह में विद्यालयों का सतत् एवं गहन जांच करायी जायेगी तथा किसी भी स्तर के दोषी व्यक्ति बक्से नहीं जायेंगे, उनके विरुद्ध कठोर कानूनी करवाई की जायेगी। किसी भी परिस्थिति में दोषी बख्शें नहीं जाएंगे ।

नोट:खबर में प्रकाशित तस्वीर जिला पदाधिकारी की एक फाइल तस्वीर है ।

[the_ad id="71031"]

किशनगंज:शिक्षा विभाग के संवेदकों पर कसी जायेगी नकेल,गठित टीम करेगी अनियमितता की जांच 

error: Content is protected !!
× How can I help you?