Search
Close this search box.

किशनगंज:जिला में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु विद्युत विभाग तत्पर : डीएम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

जिले में विद्युत आपूर्ति की स्थिति बद से बद्तर हो चुकी है ।जिले के कई इलाकों में पिछले 72 घंटे से विधुत आपूर्ति बाधित है जिसके बाद ठाकुरगंज के अलग अलग स्थानों पर विद्युत विभाग के खिलाफ लोगो ने प्रदर्शन किया ।आक्रोश को पनपते देख डीएम तुषार सिंगला ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता के साथ प्रेस को संबोधित किया जिसमें उन्होंने विद्युत विभाग द्वारा विद्युत आपूर्ति को निर्बाध बनाए रखने के किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया।

उन्होंने बताया की विद्युतीय संरचना के समीपवर्ती पेडों की आवश्यकतानुसार प्राथमिकता के आधार पर छटायी करायी गयी है।33KV. 11KV एवं लो वोल्टेज लाईन का भौतिक निरीक्षण कर आवश्यतानुसार लाईन को दुरूस्त कराया गया है।डीएम ने कहा की किशनगंज जिला अंतर्गत करीब 250 मानवबल पूर्ण तत्परता से कार्ररत् हैं।

उन्होंने कहा की आरडीएसएस योजना अंतर्गत किशनगंज जिले में अब तक 164 अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर अधिष्ठापित कराया जा चुका है साथ ही अब तक 960.32 सिर्किट किमी एल०टी० तारों को बदलकर केबल में परिवर्तित किया जा चुका है, तथा 154. 99 सिर्किट किमी बांसबल्ला तार को बदलकर केबल करा दिया गया है।

उन्होंने कहा की कृषि क्षेत्र में 175 अदद ट्रासफॉर्मर अधिष्ठापित कराया जा चुका है।साथ ही लगभग 12 अदद् घरेलु फीडर से अलग कर कृषि फीडर का निर्माण कराया गया है। तथा बड़े फीडरों से कुल 85.72 सर्किट किमी छोटे फीडर का निर्माण कराया गया है।डीएम ने कहा की जिला हाइ थाईंडरिंग जोनमें आता है, जिस कारण विगत कुछ दिनों से वज्रपात के कारण जिले के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित थी।
जिलाधिकारी ने सभी जिलावासियों से अपील किया की ऐसे समय में उत्तेजित न हो और विधि व्यवस्था की समस्या खड़ा करने से बचे।उन्होंने बताया की बिजली विभाग युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है तथा जल्द ही विद्युत आपूर्ति को बहाल कर लिया जाएगा।

किशनगंज:जिला में निर्बाध विद्युत आपूर्ति हेतु विद्युत विभाग तत्पर : डीएम

error: Content is protected !!
× How can I help you?