Search
Close this search box.

अररिया: अवैध पिस्टल व देसी कट्टा लहराते हुए युवक का वीडियो वायरल,जांच में जुटी अररिया पुलिस

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें



अररिया से अरुण कुमार की एक रिपोर्ट

भरगामा थाना क्षेत्र में इन दिनों अवैध पिस्टल व देसी कट्टा इत्यादि को सोशल मीडिया पर लहराने और वीडियो तथा फोटो वायरल करने का फैशन शो चल चुका है. बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह सरेआम अवैध देसी कट्टा,पिस्टल लहराने से भी नहीं डर रहे हैं. कई युवाओं के सोशल मीडिया फेसबुक,इंस्टाग्राम के प्रोफाइल पिक्चर,स्टेटस में इस तरह के तस्वीर को लगाया देखा जा सकता है. पुलिस और कानून का भय इन युवाओं के मन में जरा भी नहीं है. इसी तरह का एक वीडियो वायरल अभी हुआ है. वायरल वीडियो में एक युवक द्वारा अपने हाथ में अवैध देसी कट्टा,पिस्टल लेकर वीडियो बनाया गया है. पिस्टल व देसी कट्टा लहराने का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर लोग इस वायरल वीडियो को एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं. जी..हां देसी कट्टा लहराता यह वीडियो भरगामा थाना क्षेत्र के सुकेला मोड़ के आसपास का बताया जाता है. पुलिस को भी इसकी भनक लग चुकी है. पुलिस को वायरल वीडियो की भनक लगने के बाद उक्त वीडियो का स्थानीय पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है .

मालूम हो कि बीते रविवार के दिनों से हीं लगातार भरगामा थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पिस्टल,देसी कट्टा इत्यादि का फोटो,वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. बता दें कि सबसे पहले बीते रविवार को किसी गोविन्द कूमत नामक युवक के फेसबुक आईडी पर अवैध देसी कट्टा लहराते हुए वीडियो वायरल किया गया था. उक्त संबंध में गुरुवार को भरगामा थाना प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि भरगामा थाना क्षेत्र के मनुल्लाहपट्टी गांव के एक व्यक्ति अवैध हथियार के साथ सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया है.

उसके बाद एसपी द्वारा एक टीम का गठन किया गया था. बुधवार की रात टीम द्वारा मनुल्लाहपट्टी गांव में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान गोविन्द कुमार पिता रामदेव पासवान को एक देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की आपराधिक रिकार्ड के बारे में पता किया जा रहा है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ कांड संख्या 163/24 दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

जबकि दूसरे दिन सोमवार को किसी संदीप सुमन नामक युवक के फेसबुक आईडी से अवैध देसी कट्टा लहराते हुए फोटो वायरल किया गया था. जबकि तीसरे दिन बुधवार को भी किसी मनीष पासवान नामक युवक के फेसबुक आईडी से एक फोटो वायरल किया गया है. इस फोटो में तीन युवक बैठा दिख रहा है.

लेकिन,बैठे युवक के आगे में लगा टेबल पर अंग्रेजी शराब एवं चखना के साथ एक पिस्टल एवं 20 जिंदा कारतूस तथा एक देसी कट्टा एवं 05 जिंदा कारतूस दिखाई दे रहा है. जबकि चौथे दिन गुरुवार को भी किसी आशीष राणा नामक युवक के इंस्टाग्राम आईडी से अवैध देसी कट्टा,पिस्टल लहराते हुए कई वीडियो वायरल किया गया है.

लेकिन,समाचार लिखे जाने तक पुलिस उक्त अपराधियों को पहचान कर पकड़ने में कामयाबी हासिल नहीं कर पायी थी. बता दें कि भरगामा थाना क्षेत्र में फिलहाल बेखौफ अपराधियों द्वारा अवैध देसी कट्टा,पिस्टल लहराते हुए सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो वायरल करने का यह सिलसिला रुकता नजर नहीं आ रहा है. बताया जाता है कि रोज अगल-अगल फेसबुक,इंस्टाग्राम आईडी पर बेखौफ युवकों द्वारा अवैध देसी कट्टा,पिस्टल लहराते हुए फोटो,वीडियो एवं रील्स बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने का अब चलन सा हो गया है. लोगों का कहना है कि सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों का प्रदर्शन कोई नई बात नहीं है,पुलिस की सख्ती के बावजूद टशन दिखाने के लिए युवा अवैध हथियारों का सहारा ले रहे हैं.

युवा पीढी के लड़के अवैध हथियारों के साथ दिखाते हैं रौब

भरगामा थाना क्षेत्र में लगातार अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है इसके बावजूद अवैध पिस्टल और देसी कट्टों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो,वीडियो पोस्ट करने वालों में खौफ नहीं है. भरगामा में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध देसी कट्टा,पिस्टल के साथ सोशल मीडिया पर फोटो,वीडियो वायरल कर पुलिस को चुनौती देते देखा जा रहा है. इधर,वायरल हो रही फोटो एवं वीडियो पर स्थानीय पुलिस का कहना है कि बहुत जल्द आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एसपी दे चुके हैं आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

अररिया एसपी अमित रंजन ने बताया कि अवैध हथियार के साथ सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो वायरल करने वाले युवकों के मामले की जांच पड़ताल कर युवक को पकड़कर उनके निशानदेही पर हथियार भी बरामद करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश स्थानीय पुलिस को दे दिया गया है. सभी आरोपियों को जल्द हीं गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

[the_ad id="71031"]

अररिया: अवैध पिस्टल व देसी कट्टा लहराते हुए युवक का वीडियो वायरल,जांच में जुटी अररिया पुलिस

error: Content is protected !!
× How can I help you?