Search
Close this search box.

गायत्री परिवार के द्वारा बुद्ध पूर्णिमा को यज्ञ दिवस के रूप में मनाया जाएगा, गृहे गृहे गायत्री यज्ञ का होगा आयोजन 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि 

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में बीते कई वर्षों से वैश्विक सुख-शांति, प्रगति और एकता के लिए विराट वैश्विक यज्ञीय प्रयोग किया जा रहा है. इस वर्ष भी गायत्री परिवार बुद्ध पूर्णिमा को यज्ञ दिवस के रूप में मनाएगा. इस अवसर पर देश-विदेश में लाखों घरों में एक साथ गायत्री यज्ञ किया जाएगा ।

  जिले में गृहे गृहे गायत्री यज्ञ कार्यक्रम को लेकर  गायत्री परिवार ट्रस्ट ने सभी समितियों की बैठक कर क्षेत्रो में गायत्री परिजनों के सहयोग से यज्ञ सम्पन्न किया जाएगा । इसको लेकर सभी प्रखण्ड स्तर पर  परिजनों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है । साथ ही शान्तिकुंज हरिद्वार के ऑनलाइन लिंक व यूट्यूब के माध्यम से यज्ञ विधि से जुड़ सकते है । 

ट्रस्टी सुदामा राय ने कहा कि 23 ओर 26 मई को गृहे गृहे गायत्री यज्ञ अपने घरों में जरूर करे । एक समय एक साथ ओर सामूहिक रूप से यज्ञ करने से परिजनों को उनका विशेष लाभ मिलेगा ।

ट्रस्टी मिक़्क़ी साहा ने कहा कि यज्ञ विधि से कोई भी परिवार इससे जुड़ सकता है । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घर घर यज्ञ से लाखों लोगों को जोड़ा जाएगा । जिससे  परिवार समाज व राष्ट्र के सुख समृद्धि शांति  व पर्यावरण के शुद्धि के लिये जरूरी है । पूरे विश्व उनका प्रभाव दिखेगा । बुद्ध पूर्णिमा के दिन शान्तिकुंज हरिद्वार से सीधा प्रसारण होगा । 

अखिल विश्व गायत्री परिवार लिंक के द्वारा सभी जुड़ सकते है ।इस अवसर पर जिला संयोजक सौरभ कुमार मनोज कुमार सिन्हा सोहन लाल मण्डल पंचानंद सिंह पूरन लाल माझी आशुतोष कुमार बलराम ठाकुर सत्यनारायण पंडित हर गौपाल सिंह प्रवीर प्रशुन्न गीता देवी सक्रिय परिजन व गायत्री परिवार के परिजनों के सहयोग से यज्ञ विधि को सम्पन्न किया जाएगा ।

गायत्री परिवार के द्वारा बुद्ध पूर्णिमा को यज्ञ दिवस के रूप में मनाया जाएगा, गृहे गृहे गायत्री यज्ञ का होगा आयोजन 

error: Content is protected !!
× How can I help you?