Search
Close this search box.

बीएसएफ द्वारा वस्त्र वितरण व चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /सागर चंद्रा

सोमवर को बीएसएफ 72 वी बटालियन के द्वारा वस्त्र वितरण एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया ।मालूम हो की समय समय पर बीएसएफ ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन सीमा क्षेत्र में करती है ।बीएसएफ द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया की 5 मई को देश में मेरा जीवन विस्तार योजना-2024 का शुभारंभ किया गया।इसी क्रम में बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक श्री सूर्यकांत शर्मा के गतिशील नेतृत्व में किशनगंज सेक्टर के अन्तर्गत बीएसएफ की 72वी बटालियन द्वारा बीओपी काकरमनी में कपडा वितरण व चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन सीमावर्ती गांव ककरमनी की पंचायत सदस्य जयंती सिंह ने 72 बटालियन बीएसएफ के कमांडेंट एस के सिन्हा की उपस्थिति में किया। कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर की टीम सहित बीएसएफ अधिकारी, स्थानीय गणमान्य व्यक्ति और सीमावर्ती ग्रामीण उपस्थित थे।

इस दौरान सीमा प्रहरियों के परिवारों की ओर से आसपास के सीमावर्ती गांवों के 200 से अधिक लोगों के बीच कपडे दान किये गये. इसका मुख्य उद्देश्य सीमावर्ती जरूरतमंद लोगों के बीच कपडे वितरित करना है ताकि उनमें भाईचारे की भावना पैदा हो सके और उनके बीच सहयोग पैदा हो सके। जरूरतमंद सीमावर्ती आबादी को मुफ्त चिकित्सा जांच और मुफ्त दवाएं प्रदान की गईं।

सीमावर्ती ग्रामीणों ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए सीमा सुरक्षा बल के प्रति आभार व्यक्त किया और यह भी आश्वासन दिया कि वे बीएसएफ को पूरा सहयोग देंगे ।

बीएसएफ द्वारा वस्त्र वितरण व चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन

error: Content is protected !!
× How can I help you?