Search
Close this search box.

खबर का असर :ज्योति कुमारी व उनके सहपाठियों को मिला प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ में नामांकन

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

छात्रों एवं अभिभावकों ने न्यूज लेमनचूस एवं डीएम तुषार सिंगला का जताया आभार

टेढ़ागाछ/किशनगंज /मनोज कुमार

टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत स्थित मध्य विद्यालय भोरहा मियांटोल से आठवीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण हो चुके छात्र-छात्राओं के नामांकन को लेकर जहां अभिभावक परेशान थे।वहीं प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ के प्रधानाचार्य बच्चों का नामांकन नहीं लेकर भेद भाव की स्थित में थे।

विगत कई दिनों से बच्चे नौवीं कक्षा में नामांकन के लिए प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ का चक्कर काट रहे थे,लेकिन बच्चों का नामांकन नहीं हो रहा था। ज्ञात हो कि शुक्रवार को छात्रा ज्योति कुमारी ने जिलापदाधिकारी के सरकारी फोन नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करायी। उसके बाद उन्होने न्यूज लेमनचूस को अपनी आपबीती बतायी। न्यूज लेमनचूस ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया ।जिसके बाद विभाग ने अपनी फुर्ती दिखाते हुए शनिवार को सभी बच्चों का नामांकन प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ में लिया।

ज्योति कुमारी ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी किशनगंज ने शुक्रवार को फोन पर कहा कि तुम अपना नामांकन करवा सकती हो, लेकिन मैंने अकेले नामांकन लेने से मना कर दिया, क्योंकि जो समस्या मेरे साथ थी, वहीं समस्या मेरे साथ मेरे गाँव के अन्य सहपाठियों के साथ भी हो रही थी। जिसके कारण अपना नामांकन उच्च विद्यालय आदिवासी टोला में नहीं लेकर उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ में लेना चाहते थे।

उन्होंने बताया की शनिवार की सुबह प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ के प्रधानाध्यापक उमेश यादव द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि आप सभी बच्चों का नामांकन प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ में हो जाएगा। जिसके बाद हमारा नामांकन शनिवार को लिया गया। वहीं नामांकन लेने गए अनीत कुमार ने बताया कि प्रधानाध्यापक ने मुझे प्रमाण पत्र में सुधार करवाकर सोमवार को नामांकन के लिए बुलाया है। ज्योति कुमारी के द्वारा अपने एवं अपने सहपाठियों के नामांकन के लिए किए गए संघर्ष की चर्चा पूरे टेढ़ागाछ में हो रही है।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को बच्चे अपने अभिभावकों के साथ अपना नामांकन कराने प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ पहुंचे थे।जहां से उन्हें बिना नामांकन लिए बेरंग लौटा दिया गया था। नामांकन लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं ने जिला पदाधिकारी एवं  न्यूज लेमनचूस  को साधुवाद दिया है।

खबर का असर :ज्योति कुमारी व उनके सहपाठियों को मिला प्लस टू उच्च विद्यालय टेढ़ागाछ में नामांकन

error: Content is protected !!
× How can I help you?