Search
Close this search box.

श्री राम नवमी पर किशनगंज में गंगा जमुनी तहजीब का अनूठा उदाहरण हुआ पेश,शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल हुए मुस्लिम समाज के लोग

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

मुस्लिम बहुल किशनगंज जिले में रामनवमी पर सांप्रदायिक सौहार्द का अनूठा उदाहरण दिखा। मालूम हो की विश्व हिंदू परिषद द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के जनप्रतिनिधि और आम नागरिक भी शामिल हुए और सभी ने एक दूसरे को रामनवमी की बधाई दी।

मालूम हो की 70% मुस्लिम बहुल आबादी वाले इस जिले में हर साल रामनवमी पर शोभा यात्रा का आयोजन होता है जिसमे लाखो राम भक्त शामिल होते है। वही इस वर्ष राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने भी रामभक्तो का गांधी चौक पर स्वागत किया ।उन्होंने कहा की मर्यादा पुरषोत्तम राम के चरित्र को आत्म सात करने की जरूरत है।श्री खान ने कहा की भाई चारा का माहौल बना रहे और इसी से देश की तरक्की होगी ।वही सामाजिक कार्यकर्ता शाहिद रब्बानी ने कहा की भगवान श्री राम से हम सभी को शिक्षा लेने की आवश्यकता है।


बताते चले की विहिप के जिला अध्यक्ष मनोज गट्ठानी ने नारियल फोड़ कर शोभा यात्रा का शुभारंभ किया ।शोभा यात्रा रूईधासा मैदान से निकल कर पूरे शहर का भ्रमण करते हुए भूतनाथ गौशाला मंदिर पहुंच कर समाप्त हुआ ।शोभा यात्रा में भगवान राम ,माता जानकी ,भगवान लक्ष्मण,भगवान शिव सहित अन्य भगवानों के वेशभूषा में निकली झांकी को देखने के लिए लोगो की भीड़ सड़क किनारे दोनो तरफ उमड़ पड़ी ।

इस दौरान जय श्री राम के नारों से पूरा शहर गुंजायमान हो उठा। शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता भी शामिल हुए और सभी ने सांप्रदायिक सौहार्द का अनूठा उद्धरण पेश किया ।शोभा यात्रा को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था ।एसडीपीओ गौतम कुमार ,एसडीएम लतीफुर रहमान अंसारी,थाना अध्यक्ष संदीप कुमार शोभा यात्रा के आगे आगे चल रहे थे।

श्री राम नवमी पर किशनगंज में गंगा जमुनी तहजीब का अनूठा उदाहरण हुआ पेश,शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल हुए मुस्लिम समाज के लोग

error: Content is protected !!
× How can I help you?