Search
Close this search box.

किशनगंज:प्राथमिक विद्यालय हाट टोला बगलबाड़ी में बुनियादी सुविधाओं का अभाव

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

कोचाधामन (किशनगंज) सरफराज आलम

प्रखंड के बगलबाड़ी पंचायत के वार्ड संख्या 11 स्थित प्राथमिक विद्यालय हाट टोला बगलबाड़ी में कई बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। यहां बालक शौचालय का निर्माण तो कराया गया है लेकिन बालिका शौचालय जर्जर अवस्था में है।

वर्ष 2014 में एमएसडीपी के तहत बना रसोईघर अबतक अधूरा पड़ा हुआ है जिसका सुध लेने वाला कोई नहीं है। विद्यालय में सात शिक्षक पदस्थापित है और एवज में 229 बच्चे नामांकित हैं और 160 से 170 बच्चे हर दिन विद्यालय आने की बात प्रधानाध्यापक ने कही।

लेकिन सोमवार को दो बजे स्कूल में एक भी बच्चा उपस्थित नहीं था।इस संदर्भ में विद्यालय के प्रधानाध्यापक रफीक आलम ने बताया कि विद्यालय में 229 बच्चों का नामांकन है और बच्चों की दैनिक उपस्थिति 160 से 170 तक रहती है।

उन्होंने कहा कि माहे रमजान होने के वजह से आज दो बजे ही बच्चों की छुट्टी कर दी गई।समग्र शिक्षा अभियान किशनगंज की ओर से बालक शौचालय का निर्माण कराया गया है जबकि बालिका शौचालय जर्जर अवस्था में है।

इस संदर्भ में पंचायत समिति सदस्य मुन्ना सहनी ने कहा कि विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की आवश्यकता है इसके लिए शासन प्रशासन के अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करते हैं।

[the_ad id="71031"]

किशनगंज:प्राथमिक विद्यालय हाट टोला बगलबाड़ी में बुनियादी सुविधाओं का अभाव

error: Content is protected !!
× How can I help you?