Search
Close this search box.

लोक सभा चुनाव को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

जिले में आगामी 26 अप्रैल दिन को लोकसभा चुनाव हेतु मतदान होगा। बता दें कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जिले में 66.34% मतदान हुआ था। इस वर्ष  80 प्रतिशत से ऊपर मतदान का लक्ष्य रखा गया है। जिले में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम चल रहा है। मालूम हो की ग्रामीण मतदाताओं को प्रेरित कर बूथ तक लाने की जिम्मेदारी आशा, आंगनबाड़ी को सौंपी गई है।

दरअसल, पुरुष मतदाता तो वोट डालने के लिए बूथ पर स्वयं आते हैं, मगर महिला मतदाता कोई न कोई परेशानी बताकर बूथ तक जाने में दिलचस्पी नहीं दिखाती हैं। इसलिए इस बार गांव में तैनात आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा दीदी उन्हें बूथ तक लाने में अहम भूमिका निभाएंगी।इसी क्रम में जिले में गुरुवार को आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा हस्ताक्षर अभियान के साथ रैली भी निकली गयी। जिसमे बूढ़ा हो या जवान, सभी करें मतदान जैसे नारे लगाते हुए रैली के माध्यम से जन-जन को वोट देने के लिए जागरूक किया गया. आशा कार्यकर्ता चाहे जो हो मजबूरी वोट देना बहुत जरूरी नारा लगाते हुए लोगो को मतदान करने के लिए प्रेरित करती दिखी। 


सिविल सर्जन डॉ राजेश कुमार ने बताया की कहा कि मतदान करने से लोकतंत्र मजबूत होता है।स्वीप कार्यक्रम के तहत आशा कार्यकर्ताओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया है.उन्होंने कहा की आगे भी इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चलाए जाएंगे ।

लोक सभा चुनाव को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने निकाली मतदाता जागरुकता रैली

error: Content is protected !!
× How can I help you?