Search
Close this search box.

किशनगंज :डीएम तुषार सिंगला की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव के निमित्त गठित विभिन्न कोषांगों की समीक्षा बैठक आयोजित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

जिलाधीकारी श्री तुषार सिंगला की अध्यक्षता में लोक सभा आम निर्वाचन 2024 के निमित्त गठित विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की गई। सर्वप्रथम कार्मिक कोषांग की समीक्षा के क्रम में निदेश दिया गया कि लोक सभा आम निर्वाचन 2024 में कार्मिक की प्रतिनियुक्ति इस प्रकार की जाए जिससे कि स्कूलों के पठन पाठन का कार्य प्रभावित न हो इसमें शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति में विशेष सर्तकता बरतने की जरूरत है।

कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकरी के द्वारा बताया गया है कि कुल 13533 कार्मिकों का डाटा संकलित किया गया है जिसमें राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार दोनो के कमी है। जिलाधिकारी द्वारा प्रशिक्षण कोषांग की समीक्षा के क्रम में निदेश दिया गया कि कार्मिकों के प्रशिक्षण की गुणवत्ता की बेहतरी के लिए सभी तैयारियां पूर्ण करा ली जाय । प्रशिक्षण के लिए पूर्व से जिले में मास्टर ट्रेनर का चयन किया जा चुका है ।

उन्होने कहा कि प्रशिक्षण के लिए एक मास्टर प्लान बनाया जाए जहाँ चरणबद्ध तरीके से प्रशिक्षण दिया जा सके। प्रशिक्षण स्थल पर पर्याप्त रोशनी, शुद्ध पेयजल, आवासन आदि की समुचित व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी बूथों पर कार्मिको की पहुँच यथासंभव बडी वाहनों से कराया जायेगा जिन स्थलों पर बड़ी वाहनों के चालन में कठनाई होगी उन जंगहो पर छोटी गाड़ी की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि उनके पास पर्याप्त वाहन उपलब्ध है जिलाधिकारी ने बताया कि एपिक के माध्यम से मतदान में भाग लेने वाले मतदाताओं की संख्या अपेक्षाकृत कम रहती है इसके लिए व्यापक प्रचार प्रसार करने की जरूरत है साथ ही एपिक के अलावे अन्य पहचान दस्तावेज के बारे में भी व्यापक प्रचार प्रसार कराने का निदेश दिया गया। उन्होंने बताया कि इस बार वेब कास्टिंग के दौरान वीडियो के साथ-साथ ऑडियो का भी रिकॉर्डिंग की जाएगी इसके लिए सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को सूचित करने का निदेश दिया गया।


किशनगंज जिले में सोशल मीडिया ग्रुप को स्वीप कार्य में अपेक्षित सहयोग लेने हेतु जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को आवश्यक निदेश दिया गया।आर्म्ड फोर्स के ठहराव के लिए चिन्हित स्थलों पर मूलभूत बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध हो इसके लिए आवश्यक निदेश दिया गया।


बैठक में उप विकास आयुक्त श्री स्पर्श गुप्ता, वन्दोवस्त पदाधिकारी श्री शिव कुमार शैव,ज़िला पंचायत राज पदाधिकारी मो० जफर आलम, सुचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी श्री कुन्दन कुमार सिह , जिला भू अर्जन पदाधिकारी श्री संदीप कुमार , जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी श्री मनोज कुमार रजक, एवम् अन्य पदाधिकारी/कर्मी उपस्थित थे।

[the_ad id="71031"]

किशनगंज :डीएम तुषार सिंगला की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव के निमित्त गठित विभिन्न कोषांगों की समीक्षा बैठक आयोजित

error: Content is protected !!
× How can I help you?