Search
Close this search box.

जागो ग्राहक जागो: एलपीजी गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी है बिल्कुल फ्री,एमओ ने दी जानकारी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

वरीय संवाददाता अरूण कुमारा के साथ अंकित सिंह।

अररिया : जिले के भरगामा प्रखंड क्षेत्रों में इन दिनों एलपीजी गैस सिलेंडर की घर पहुंच सुविधा में अवैध उगाही की शिकायत लगातार एमओ को मिल रही है,इस बात की जानकारी देते हुए एमओ राम कल्याण मंडल ने कहा कि किसी भी गैस एजेंसी को ग्राहक ऑनलाइन रेट से अधिक रुपया ना दें,उन्होंने कहा,कि वर्तमान समय में एलपीजी गैस सिलेंडर की 1 हजार 2 रुपए ऑनलाइन रेट है।

इसी रेट में सभी गैस एजेंसी अपने-अपने ग्राहक को घर तक एलपीजी गैस सिलेंडर डोर स्टेप डिलीवरी के तहत पहुंचाएं। उन्होंने कहा,कि अगर ऑनलाइन रेट से अधिक रुपए लेने की शिकायत किसी भी गैस एजेंसी के खिलाफ मिली तो ऐसे गैस एजेंसी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए बताया,कि एलपीजी गैस ग्राहकों द्वारा लगातार शिकायत मिल रही है,कि उनसे गैस एजेंसी के कर्मियों द्वारा वर्तमान समय में घर तक एलपीजी गैस सिलेंडर पहुंचाने के बदले ऑनलाइन रेट 1 हजार 2 रुपए से 50 रूपये अधिक लिया जाता है।

जबकि ऐसा नियम नहीं है,नियमानुसार सभी एलपीजी गैस एजेंसियों को ऑनलाइन रेट में हीं एलपीजी गैस सिलेंडर डोर स्टेप डिलीवरी के तहत घर तक पहुंचाने का प्रावधान है। उन्होंने ये भी कहा,कि एजेंसियों से एलपीजी गैस सिलेंडर लेते समय सभी ग्राहक गैस सिलेंडर का सील व वजन की अवश्य जांच कर लें। अगर इसमें आपको कोई शंका हो तो तत्काल संबंधित एजेंसी को फोन कर शिकायत करें। यही नहीं अगर बूकिंग करने के 24 से 48 घंटे में गैस सिलेंडर नहीं आता है तो भी इसकी शिकायत करें।

जागो ग्राहक जागो: एलपीजी गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी है बिल्कुल फ्री,एमओ ने दी जानकारी

error: Content is protected !!
× How can I help you?