Search
Close this search box.

मिट्टी बचाओ अभियान को लेकर भारत यात्रा पर साइकिल से निकले मोहित का किशनगंज में हुआ जोरदार स्वागत

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें





किशनगंज/ प्रतिनिधि

मिट्टी बचाओ अभियान को लेकर उत्तर प्रदेश के ललितपुर से साइकिल यात्रा पर निकले युवा मोहित निरंजन
का किशनगंज पहुंचने पर युवाओ एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।भारत भ्रमण पर निकले मोहित निरंजन का डॉक्टर शेखर जालान सहित कई युवाओं ने माला पहना कर उनका अभिनंदन किया और उनके यात्रा की सराहना की।

मोहित निरंजन ने बताया कि मिट्टी की उर्वरा शक्ति दिन प्रति दिन कमजोर हो रही है जिसके प्रति लोग जागरूक हो इसी उद्देश्य से उन्होंने यह यात्रा प्रारंभ किया है । उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए कोई नियम लाए ताकि मिट्टी को बचाया जा सके और मिट्टी की उर्वरता शक्ति बढ़ाया जाए।

उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य को लेकर 16 नवंबर 2022 से यात्रा प्रारंभ की गई है और 2025 मार्च तक इस यात्रा को पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि साइकिल से भारत भ्रमण के दौरान अब तक उन्होंने 16 राज्यों में यात्रा कर चुके हैं और जगह-जगह लोगों को इसके लिए जागरूक किया गया है।

मोहित ने बताया कि प्रतिदिन 60 से 150 किलोमीटर की साइकिल यात्रा करते है। इस दौरान जगह-जगह लोगों का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है। वही किशनगंज में अभिनंदन करने पहुंचे डॉक्टर शेखर जालान ने उनके इस यात्रा को सराहना करते हुए कहा कि इस यात्रा से निश्चित रूप से लोगों में जागरूकता आएगी। इस मौके पर संजय उपाध्याय, अमित जालान, गगनदीप सिंह, मनीष कुमार, तौसीफ सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a comment

मिट्टी बचाओ अभियान को लेकर भारत यात्रा पर साइकिल से निकले मोहित का किशनगंज में हुआ जोरदार स्वागत

error: Content is protected !!
× How can I help you?