Search
Close this search box.

किशनगंज जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित,कार्यों की हुई समीक्षा

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

बैठक में लिए गए कई प्रस्ताव





किशनगंज/प्रतिनिधि

जिला परिषद अध्यक्ष  रुकिया बेगम  की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में  जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित की गई । बैठक में सर्वप्रथम जिला अभियंता जिला परिषद  के द्वारा बैठक में उपस्थित जिला परिषद के सभी सदस्यों के स्वागत के पश्चात अध्यक्ष, जिला परिषद, की अनुमति से बैठक की कार्यवाही एजेंडावार प्रारंभ की गई।


    जिला अभियंता के द्वारा सभी विभाग से प्राप्त अनुपालन प्रतिवेदन से उपस्थित सदस्यों को अवगत कराया गया, जिसकी विभागवार समीक्षा की गई एवम् उक्त विभाग से संबंधित पूरक प्रश्न विभिन्न सदस्यों के द्वारा किए गए संबंधित विभाग में उपस्थित पदाधिकारी से उसका उत्तर प्राप्त किया गया।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की जांच का अनुपालन प्रतिवेदन,बाढ़ नियंत्रण एवम् जल निस्सरण के कार्यों की जांच का अनुपालन प्रतिवेदन,  शिक्षा विभाग के कार्यों की जांच का अनुपालन प्रतिवेदन, विद्युत विभाग के कार्यों की जांच का अनुपालन प्रतिवेदन,  ग्रामीण कार्य विभाग 01/02 के कार्यों की जांच का अनुपालन प्रतिवेदन,  ग्रामीण विकास विभाग के कार्यों की जांच का अनुपालन प्रतिवेदन, एवम् अन्य विभागों के कार्यों की जांच का अनुपालन प्रतिवेदन की समीक्षा एवम् संबंधित विभाग के उपस्थित पदाधिकारी से उसका उत्तर प्राप्त किया गया। स्वास्थ्य विभाग में गड़बड़ी की जांच हेतु टीम बनाने का निदेश दिया गया ।

बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन के साथ विभागवार विभिन्न योजनाओं व कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।सभी विभागीय कार्यों के माध्यम से जिला के विकासात्मक और लोक कल्याणकारी कार्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की गई। समीक्षोपरांत आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।बैठक में  पंचम राज्य वित्त के तहत ले जाने वाली योजनाओं पर विचार विमर्श किया गया साथ ही गत बैठक की कार्यवाही के अनुपालन की संपुष्टि के साथ  सभी प्रस्ताव का पुनः अनुमोदन किया गया।वही पोठिया प्रखंड अंतर्गत जिला परिषद की भूमि पर पशु चिकित्सालय निर्माण हेतु एनओसी निर्गत करने का प्रस्ताव,  अमीन के पद पर बहाली का प्रस्ताव,

  जिला परिषद की भूमि पर जिला एवं प्रखंड मुख्यालय में बस पड़ाव को संचालित कराने से संबंधित चर्चा, सभी वार्डों में छायादार एवं फलदार वृक्ष लगाने संबंधी प्रस्ताव एवं अन्यान्य प्रस्ताव लिए गए।

सांसद के द्वारा जिला के हित में आमजन की समस्याओं के निराकरण तथा राज्य सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन पर दृढ़ संकल्प व्यक्त किया गया।
  

   बैठक में सांसद मोहम्मद जावेद ,विधायक साउद आलम, मोहम्मद इजहार असफी , इज़हारुल हुसैन , असराफुल हक उपाध्यक्ष जिला परिषद, डीडीसी स्पर्श गुप्ता, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी/कर्मी/अन्य जिला परिषद क्षेत्र के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a comment

किशनगंज जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित,कार्यों की हुई समीक्षा

error: Content is protected !!
× How can I help you?