Search
Close this search box.

किशनगंज नगर परिषद द्वारा रमजान नदी से निकलवाया गया जलकुंभी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

किशनगंज नगर परिषद द्वारा मंगलवार को जेसीबी के माध्यम से कई पुलों के पास रमजान नदी में जलकुम्भी को साफ किया गया. कई दिनों से लगातार वर्षा के बाद रमजान नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और नदी में जमी जलकुंभी की वजह से एक तो पुलों पर पानी का दबाव बढ़ गया है तो दूसरी तरह नदी का पानी तीव्र गति से प्रवाह नहीं हो पा रहा है.

मंगलवार को एसडीएम लतिफ़उरहमान अंसारी से शहर के डेमार्केट धोबी घाट, खगड़ा प्रेम पुल का निरीक्षण किया और जलकुम्भी को साफ करने का तत्काल निर्देश दिया. नगर परिषद की टीम से जेसीबी के माध्यम से डेमार्केट धोबी घाट पुल, प्रेम पुल सहित कई पुलों के पास जलकुम्भी को हटाया और इससे रमजान नदी के पानी का प्रवाह तेजी से होने लगा और निचले इलाकों में जमा पानी निकलने लगा. इस दौरान पार्षद प्रतिनिधि टूक टूक सरकार, नप कर्मी संजीव कुमार साहा, अशोक कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.


नप अध्यक्ष इंद्रदेव पासवान ने बताया कि बरसात के बाद रमजान नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए टीम को पुलों के पास जलकुम्भी को तत्काल हटाने का निर्देश दिया गया था. उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद इन जगहों का निरीक्षण किया था. जेसीबी के माध्यम से जलकुम्भी हटाने का कार्य शुरु हो चुका है जो आगे भी जारी रहेगा.

Leave a comment

किशनगंज नगर परिषद द्वारा रमजान नदी से निकलवाया गया जलकुंभी

error: Content is protected !!
× How can I help you?