Search
Close this search box.

नदी कटाव से प्रभावित क्षेत्र का कोचाधामन सीओ ने लिया जायजा

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें


कोचाधामन ( किशनगंज) सरफराज आलम

अंचल अधिकारी प्रभाष कुमार प्रखंड के पाटकोई कला पंचायत के वार्ड संख्या 15 स्थित कद्दू बाड़ी पहुंचकर महानंदा नदी के कटाव से प्रभावित स्थल का जायजा लिया।

इस संदर्भ में अंचल अधिकारी प्रभाष कुमार ने कहा कि कद्दू बाड़ी से डेरामारी पंचायत सीमा संथाल टोला तक तटबंध सह सड़क महानंदा नदी के कटाव से ध्वस्त हो गया है जिससे बारिश के दिनों में महानंदा नदी का जलस्तर बढ़ने से महानंदा नदी का पानी कई गांव में फैल जाता है।

उन्होंने कहा कि इसे सूचीबद्ध कया गया है।इस दिशा में जिले के वरीय अधिकारी को रिपोर्ट करेंगे। इस बाबत पंचायत के मुखिया मु आजाद ने कहा कि वर्ष 2017 के बाढ़ में कद्दू बाड़ी में तटबंध सह सड़क ध्वस्त हो गया था। तटबंध सह सड़क ध्वस्त हो जाने से बरसात व बाढ़ के समय महानंदा का पानी कद्दू बाड़ी,पेलनी,हरीभाषा,कदम टोला,कालोसनी समेत कई गांव में फैल जाता है।पानी लोगों के घर आंगन में घुस जाता है।

साथ ही नदी का पानी खेतों में फैल जाने से खेती बाड़ी पर इसका बूरा असर पड़ता है। मुखिया मु आजाद ने कहा कि कद्दू बाड़ी से आदिवासी टोला डेरामारी पंचायत सीमा तक करीब तीन किलोमीटर तटबंध सह सड़क का निर्माण कर दिया जाए तो इस समस्या से निजात मिल जाएगा।


इस अवसर पर पंचायत के मुखिया मु आजाद राजस्व कर्मचारी सत्य मुर्ती रजक पंचायत सचिव दिनेश सिन्हा,उप मुखिया मीधर सिंह, बगलबाड़ी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मुन्ना सहनी वार्ड सदस्य अनारुल हक,अंबर इत्यादि मौजूद थे।

Leave a comment

नदी कटाव से प्रभावित क्षेत्र का कोचाधामन सीओ ने लिया जायजा

error: Content is protected !!
× How can I help you?