Search
Close this search box.

किशनगंज:राशि लेकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों पर होगी कार्रवाई : बीडीओ गनौर पासवान

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ /किशनगंज। मनोज कुमार

मुख्यमंत्री आवास योजना को सत प्रतिशत सफल बनाने को लेकर टेढ़ागाछ प्रखंड विकास पदाधिकारी गन्नौर पासवान ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय में आवास सहायकों के साथ समीक्षात्मक बैठक आयोजित की। इस बैठक में उन्होंने आवास सहायकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बीडीओ श्री पासवान ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सभी आवास सहायक अपने-अपने पंचायत के लाभुकों का आधार सिडिंग करवाएंगे।

मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत जिन लाभुकों को द्वितीय किस्त की राशि भुगतान नहीं किया गया है। उन लोगों को जल्द भुगतान करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान सभी आवास सहायकों को अपने-अपने क्षेत्र में लक्ष्य के अनुसार कार्य पूरा करने की चेतावनी दी गयी है।इस कार्य में शिथिलता बरतने वाले कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई होगी। जिन लाभुकों द्वारा आवास पूर्ण कर लिया गया है।

उनको अतिशीघ्र भुगतान करने की बात कही गयी है। बीडीओ गन्नौर पासवान ने बताया कि 263 लाभुकों को मुख्यमंत्री ग्रामिण आवास योजना का लाभ दिया गाया है। जिसमें सभी लाभुकों को पहले किस्त की राशि भेजी गई है। 261 लाभुकों को दूसरा किस्त एवं 208 मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभुकों को तीसरा किस्त की राशि दी गयी है।

इसमें प्रखण्ड क्षेत्र से जुड़े 80 आवास पूर्ण कर लिया गया है। अगली बैठक से पहले सभी पंचायत में 50% आवास कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य है। आवास सुपरवाइजर विजय कुमार ने बताया की मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास सहायक योजना के तहत 33 लोगों को योजना का लाभ दिया गया है जिसमें सभी मकान बनाने के लिए आरटीजीएस के माध्यम से खाते में भेज दी गई है। 33 लाभुकों को दूसरा किस्त की राशि दी गई है।

इस योजना के तहत 23 आवास बनाकर तैयार कर लिया गया है। बीडीओ ने सभी आवास सहायकों को सख्त निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को पहली किस्त की राशि भेज दी गई है।उन लोगों को जागरुक कर आवास निर्माण करने के लिए प्रेरित किया जाय। अन्यथा संबंधित लोगों पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

इस दौरान सभी पंचायत के आवास सहायकों को अपने-अपने पंचायत में आवास लाभुकों के साथ फोटो लेकर ग्रुप में डालने का निर्देश दिया गया है। जिन लाभार्थियों ने आवास की राशि लेकर मकान बनाने में आनाकानी कर रहे हैं, उन लोगों को चिन्हित कर नोटिस करने की बात कही गयी है। उसके बाद उन लाभुकों पर विधिवत कार्यवाही की जाएगी। इस बैठक में आवास सुपरवाइजर विजय कुमार, कार्यपालक सहायक शंकर कुमार, नरेश कुमार, विजय कुमार सहनी, शमशाद आलम,नुर अख्तर, मिन्हाज आलम ,अजहर आलम, इसार उमर,अकबर अली सहित सभी आवास सहायक व अन्य उपस्थित थे।

Leave a comment

किशनगंज:राशि लेकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों पर होगी कार्रवाई : बीडीओ गनौर पासवान

error: Content is protected !!
× How can I help you?