Search
Close this search box.

किशनगंज में मतगणना को लेकर सुरक्षा का किया गया था पुख्ता इंतजाम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज/प्रतिनिधि

बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र पर मंगलवार को हुए मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।डीएम तुषार सिंगला व एसपी सागर कुमार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे।एसपी के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा को लेकर सात बैरिकेटिंग बनाये गए थे।सभी बैरिकेटिंग में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

मतगणना केंद्र पर जिले के कई पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। वही स्ट्रांग रूम के पास व मतगणना स्थल के मुख्य द्वार में अर्द्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। प्रत्येक राउंड में ईवीएम को अर्द्धसैनिक बलों की निगरानी में गिनती के लिए ले जाया जा रहा था। मतदान निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने को लेकर केंद्र के अंदर अर्द्धसैनिक बलों व जिला बल के जवानों को तैनात किया गया।

वहीं मतगणना केंद्र के बाहर विधि-व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त थी।200 मीटर की दूरी पर किसी का भी प्रवेश वर्जित था। ठाकुरगंज जाने वाले मार्ग के रूट को डायवर्ट किया गया था।वहीं मतगणना स्थल के अंदर गाड़ियों का भी प्रवेश वर्जित था। बैरिकेटिंग में बिना जांच के व वैध पास के किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था। विधि व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस की ओर से व्यवस्था की गई थी।

मतगणना को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी थी। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे।मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। इस दायरे में किसी भी वाहनों का परिचालन वर्जित था। इस दायरे में पैदल आवागमन ही आवागमन करना था। मतगणना केंद्र में प्रेक्षक, डीएम-एसपी लगातार व्यवस्था का जायजा ले रहे थे।

मतगणना केंद्र में जिला निर्वाची पदाधिकारी द्वारा निर्गत पहचान पत्र, प्रवेश पत्र प्राप्त मतगणना कर्मी, उम्मीदवार, मतगणना अभिकर्ता और मीडिया कर्मियों के अलावा अन्य व्यक्ति का इस क्षेत्र में प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित रहा। प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि इस दायरे में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की सही तरीके से जांच करनी है।

इसके लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों का दायित्व था कि मतगणना कक्ष में जाने वाले व्यक्तियों की सही तरीके से जांच की जाए, ताकि कोई माचिस, शस्त्र, मोबाइल, आइ पैड, लैपटॉप या अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस लेकर प्रवेश न कर सके। तृतीय स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था मतगणना कक्ष पर थी। जहां दंडाधिकारियों के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।इधर एसडीपीओ गौतम कुमार व थानाध्यक्ष संदीप कुमार भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे।

[the_ad id="71031"]

किशनगंज में मतगणना को लेकर सुरक्षा का किया गया था पुख्ता इंतजाम

error: Content is protected !!
× How can I help you?