Search
Close this search box.

पोठिया क्षेत्र में बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता परेशान,नाराज लोगो ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /पोठिया/इरफान

बाधित विद्युत आपूर्ति से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर जोरदार प्रदर्शन किया है।

मालूम हो की पोठिया प्रखंड अन्तर्गत पोठिया पावर सब स्टेशन से जुड़े उपभोक्ता लगभग 48 घंटा तक पुरी तरह अंधकार में डूबे रहे। किशनगंज ग्रिड से पोठिया पावर सब स्टेशन तक आने वाले मेन लाइन 33 केवीए में फाल्ट की समस्या के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। जिसे कर्मियों को दुरुस्त करने में दो दिन का समय लग गया।

इस दौरान कभी- कभार पल भर के लिए बिजली आई और चली गई। इससे आम लोगों में विभाग के प्रति गहरी नाराजगी देखने को मिली। बुधवार देर रात बिजली आपूर्ति ठीक हुई थी तो गुरुवार संध्या चार बजे के आसपास एक से डेढ़ घंटे के लिए लोगों को बिजली मिली। पुनः रात्रि आठ बजे के करीब कुछ क्षण के लिए लोगों को बिजली उपलब्ध हो पाई और फिर बिजली आने में शुक्रवार दो बजे तक का समय लग गया।

फिर शुक्रवार रात को दो बजे से बिजली गायब हुई तो शनिवार दिन दो बजे नज़र आई। वही बिजली की आंख मिचौली का खेल से परलाबाड़ी, जहांगीरपुर एंव दामलबाड़ी पंचायत के लोग परेशान होकर दामलबाड़ी बाजार में टायर जलाकर बिजली विभाग के विरुद्ध जोर दार विरोध प्रदर्शन एंव नारेबाजी की जिससे बेलवा रामगंज मुख्य सड़क घंटों जाम रहा, प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अब्दुल रहमान एंव हाफिज इसतियाक ने कहा यदि सब स्टेशन पोठिया सुचारु रुप से बिजली बहाल नहीं करते है तो फिर हम लोग सभी बिजली आफिस का घेराव करेंगे।

विभागीय कर्मी व लाइनमैन बिजली की स्थिति के लिए वज्रपात तथा हवा को जिम्मेदार बताते हैं। लेकिन क्षेत्र की वस्तु स्थिति यह है कि जब भी हलकी – फुलकी हवा चलती है तो मेन लाइन में कहीं न कहीं फाल्ट की समस्या उत्पन्न हो जाती है और इसे ठीक करने में कर्मियों को घंटे – घंटे ही नहीं बल्कि दिन से रात और रात से पुरा दिन तक लग जाते। यह स्थिति प्रतिवर्ष की बनी हुई है। जैसे ही बरसात अथवा तेज हवा चलने का मौसम शुरु होता है बत्ती गुल हो जाती है।

Leave a comment

पोठिया क्षेत्र में बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता परेशान,नाराज लोगो ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

error: Content is protected !!
× How can I help you?