Search
Close this search box.

Kishanganj:नीलाम पत्र वाद एवम् आंतरिक संसाधन की समीक्षा बैठक आयोजित, राजस्व संग्रहण की हुई समीक्षा

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

अपर समाहर्त्ता अमरेन्द्र कुमार पंकज के द्वारा कार्यालय वेश्म में नीलाम पत्र वाद एवम् आंतरिक संसाधन की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। आंतरिक संसाधन समिति की बैठक में राजस्व संग्रहण के बिन्दु पर विभागवार समीक्षा हुई। वाणिज्य कर, निबंधन,राष्ट्रीय बचत ,नगर परिषद किशनगंज,नगर निकाय बहादुरगंज व ठाकुरगंज, विधिक मापक,मत्स्य, उत्पाद, वन,कृषि,औषधि निरीक्षक से संबंधित कार्यों, प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप राजस्व संग्रह आदि के बिन्दु पर उनके पदाधिकारियों द्वारा कृत कार्रवाई से अवगत कराया गया।

अपर सम्हार्ता द्वारा मखाना में राजस्व बढ़ाने का निदेश दिया गया। उन्होंने राजस्व संग्रह में वृद्धि समेत अपने संसाधनों को चिन्हित कर राजस्व वसूली का प्रतिशत बढ़ाने का निर्देश दिया। खनन,मत्स्य को इस वित्तीय वर्ष में लक्ष्य के विरुद्ध शत प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने हेतु कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

सरकारी भूमि के संरक्षण समेत निबंधन कार्य हेतु सभी निबंधन कार्यालय को अपर समाहर्त्ता ने दायित्व निर्वहन का निर्देश दिया।

बैठक में सभी उपस्थित पदाधिकारियों को राजस्व वसूली अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया, ताकि वार्षिक लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।उनके द्वारा नीलाम पत्र पदाधिकारियों को आवंटित सर्टिफिकेट(नीलाम पत्र) केस में वसूली/ निष्पादन की समीक्षा की गई। ऑनलाइन पोर्टल पर प्रविष्टि की समीक्षा भी हुई ।सभी उपस्थित पदाधिकारियों को राजस्व वसूली अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया,ताकि वार्षिक लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

सभी नीलाम पत्र पदाधिकारियों को निदेशित किया गया कि नीलाम – पत्र वाद की सुनवाई कर वाद का निष्पादन कराएं तथा नियमित रूप से रजिस्टर x से रजिस्टर ix का मिलान करवाना सुनिश्चित करेंगे।

समीक्षा के क्रम में सभी पदाधिकारी को नीलम पत्र सभी वादों पर नोटिस, वारंट, कुर्की जप्ती कराने का निदेश दिया गया। अपर समाहर्ता श्री पंकज के द्वारा जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी को अगली बैठक में विभागवार समीक्षा किए जाने का निदेश दिया गया।

उक्त बैठक में अपर समाहर्त्ता अमरेन्द्र कुमार पंकज के साथ जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी ब्रजेश कुमार, सभी नीलम पत्र पदाधिकारी, अंचल अधिकारी व राजस्व संग्रह करने वाले विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Kishanganj:नीलाम पत्र वाद एवम् आंतरिक संसाधन की समीक्षा बैठक आयोजित, राजस्व संग्रहण की हुई समीक्षा

× How can I help you?