Search
Close this search box.

बाबाजी कुटिया में महाअष्याम का हुआ समापन,उमड़ी भक्तों का जनसैलाब

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें


लगभग 10 हजार से अधिक भक्तों ने खिचड़ी का भंडारा प्रसाद को ग्रहण


जय श्री राम,जय बजरंगबली से गुंजयमान होता रहा बाबा की कुटिया

अररिया /अरुण कुमार

स्वर्ग स्थल व मोक्ष धाम परमान नदी के किनारे बाबा जी कुटिया हनुमान मंदिर में मंगलवार से जारी महाअष्टयाम रविवार को हवन के साथ समापन हुआ। इस मौके पर हवन करने के लिए हजारों की संख्या में भक्तों की जनसैलाब बाबाजी कुटिया में उमड़ पड़ी। यह आयोजन मां खड्गेश्वरी के साधक नानु बाबा के नेतृत्व में हवन का आयोजन किया गया था।

हवन के पश्चात मंदिर परिसर में भंडारा का आयोजन किया गया।प्रसाद के रूप में खिचड़ी ग्रहण करने के लिए महिला, पुरुष व बच्चों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी।आचार्य मोहन दूबे द्वारा सभी भक्तों को हवन व पूजा कराया गया।बता दें कि यह महा अष्टयाम मंगलवार को आरंभ हुआ था,इससें पूर्व सोमवार से रामायण पाठ हो रहा था। इसके बाद मंगलवार की शाम से महाअष्याम आरंभ हुआ।यह महाअष्याम 108 घंटे तक चला।

जिसमे जिले प्रसिद्ध दजर्ननो कीर्तन मंडली ने भाग लिया।वहीं बसंतपुर मां सरस्वती क्लब  के द्वारा कीर्तन मंडली ने भूत, बेताल, कंकाल समेत कई तरह का झांकी दिखा कर मोक्ष धाम  बाबाजी कुटिया  परिसर का काफी शोभा बढ़ाया।

इसके अलावा कई कीर्तन मंडली द्वारा रोजाना छोटे छोटे बच्चों द्वारा भक्ति क्षांकी दिखाया जा रहा था। इस क्षांकी को देखने के लिए हजारों भक्त अपनी उपस्थिति देर रात तक बनायी रखती थी। मां खड्गेश्वरी के साधक नानु बाबा ने बताया कि इस आयोजन को सफल बनाने मे जिले के सभी भक्तों की अहम भुमिका रही।इस कारण रोजाना हजारों भक्तजन रोज भंडारा ग्रहण कर रहे थे।इस महाअष्टयाम को सफल बनाने में सभी भक्तगण की अहम भूमिका रही।

बाबाजी कुटिया में महाअष्याम का हुआ समापन,उमड़ी भक्तों का जनसैलाब

× How can I help you?