Search
Close this search box.

अररिया:एक तरफा प्यार में गला दबाकर युवती की हत्या,जांच में जुटी पुलिस

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

अररिया /अरुण कुमार

भरगामा थाना क्षेत्र के मनुल्लाहपट्टी पंचायत के वार्ड 06 निवासी संजय पासवान की 18 वर्षीय पुत्री गुड़िया कुमारी की हत्या शुक्रवार की अहले सुबह गला में दुपट्टा बांधकर निर्ममता पूर्वक कर दी गयी. मिली जानकारी के अनुसार गुड़िया कुमारी की हत्या करने बाद उसके शव को घर से सटे एक पेड़ में लटका दिया गया. हालांकि,इस घटना की जानकारी मिलने के बाद भरगामा थानाध्यक्ष मनीष कुमार अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक जांच-पड़ताल के बाद गुड़िया के शव को अपने कब्जे में लेकर अंतपरिक्षण हेतु अररिया भेज दिया.

वहीं परिजनों के मुताबिक गुड़िया कुमारी शुक्रवार के सुबह को लगभग चार बजे घर से बाहर टहलने निकली थी. इसी दौरान पूर्व से घात लगाए पड़ोसी रामदेव पासवान का पुत्र किशन कुमार ने गुड़िया के मुंह में कपड़ा डालकर अपहरण कर लिया. अपहरण करने के बाद गुड़िया के गला में दुपट्टा लगाकर हत्या कर दिया और हत्या करने के बाद गुड़िया के शव को घर से कुछ हीं दुरी पर एक पेड़ के टहनी में लटका दिया.

गुड़िया के पिता संजय पासवान के मुताबिक गुड़िया इंटर की छात्रा थी और उसकी शादी रानीगंज थाना क्षेत्र के हांसा पंचायत में आगामी दस जून को होना तय था. उन्होंने ये भी बताया कि गुड़िया की शादी का कार्ड भी छप चुकी थी. ये भी बताया गया कि एक माह पूर्व गुड़िया की शादी को लेकर फलदान करने हेतु परिजनों सहित गांव के लोग लड़का पक्ष के घर हांसा गए थे.

इस बात की जानकारी गुड़िया के हत्यारा रामदेव पासवान का पुत्र किशन कुमार को थी. मौके का फायदा उठाते हुए गुड़िया का हत्यारा किशन फलदान के रात हीं आठ दस की संख्या में अज्ञात अपराधियों और हथियार के साथ लड़का पक्ष के घर हांसा पहुंचकर तीन चार राऊंड फायरिंग कर लड़का पक्ष को धमकी देते हुए कहा कि गुड़िया कुमारी से मैं प्यार करता हूं,और शादी भी उसी से करुंगा. इस बात पर लड़का पक्ष आग बबूला हो गए और ग्रामीणों के सहयोग से किशन को खदेड़कर पकड़ लिया.

किशन को पकड़ने के बाद उसका हाथ पैर बांधकर रानीगंज थाना पुलिस को बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना की जानकारी जब किशन के परिवार को मिली तो किशन के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ रानीगंज थाना पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद बांड भरकर किशन को रानीगंज थाना पुलिस से मुक्त करवाया था.

गुड़िया की हत्या को लेकर क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

गुड़िया कुमारी की हत्या के संबंध में भरगामा थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि प्रथम द्रष्टया तो ऐसा प्रतित हो रहा है कि गुड़िया का गला में दुपट्टा बांधकर हत्या की गयी है. लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है कि आखिरकार गुड़िया की हत्या किसने और क्यों की. उन्होंने ये भी बताया कि गुड़िया के परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी किशन गुड़िया से एक तरफा प्यार करता था. और किशन व उनके परिवार गुड़िया से जबरन शादी भी करना चाहता था‌.

जिसके चलते गुड़िया व किशन के परिवार के बीच काफी समय से दुश्मनी चल रहा था. इस बात को लेकर गुड़िया और किशन के परिवार में बराबर झगड़ा झंझट भी हुआ करता था. लेकिन,गुड़िया और किशन के बीच प्रेम प्रसंग था या फिर किशन एकतरफा प्यार करता था इस तरह के कई सवाल के जबाब को लेकर पुलिस गहन जांच-पड़ताल कर रही है.

दूसरे तरफ पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का भी इंतजार है क्यूंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस को कई अहम सुराग मिलने की उम्मीद है. इधर,गुड़िया की मौत के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

अररिया:एक तरफा प्यार में गला दबाकर युवती की हत्या,जांच में जुटी पुलिस

error: Content is protected !!
× How can I help you?