Search
Close this search box.

गलगलिया में उत्साहित होकर मतदाताओं ने किया मतदान ,बूथों पर सुरक्षा का था पुख्ता इंतजाम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

दिलशाद रहमान/गलगलिया /किशनगंज

शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर भीषण गर्मी के वावजूद भी गलगलिया युवाओं में काफी उत्साह देखा गया तथा बुजुर्गों एवं विकलांग मतदाता भी इस लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी बखूबी निभाई। लोग टोली बनाकर मतदान केंद्र पर आए उच्च विद्यालय गलगलिया भातगाव पंचायत के सभी बूथों मतदान का प्रतिशत बूथ संख्या 261 में 61.51 बूथ संख्या 262 में 69.81 प्रतिशत बूथ संख्या 263 में 65.38 प्रतिशतबूथ संख्या 264 में 77.25 प्रतिशत बूथ संख्या 265 में 65.25 प्रतिशत बूथ संख्या 266 में 69 .00 प्रतिशत बूथ संख्या 267 में 72.26 प्रतिशत बूथ संख्या 268 में 71.82 प्रतिशत बूथ संख्या 269 में 76.40 प्रतिशत बूथ संख्या 270 में 61.51 प्रतिशत ।

सहित गलगलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सभी बूथों में सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी मतदान को लेकर सभी कतारबद्ध हो कर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। सीमांत क्षेत्र गलगलिया में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराने को लेकर ठाकुरगंज अनुमंडल पदाधिकारी मंगलेश कुमार सिंह ठाकुरगंज अंचाधिकारी सुचिता कुमारी द्वारा पोलिंग बूथों पर मतदान से संबंधित निरीक्षण करते नजर आए. इस दौरान बूथों पर पेय जल की व्यवस्था सहित भीषण गर्मी से बचाव को लेकर मतदाताओं के लिए टेंट में की व्यवस्था की गई थी जहां पंखे आदि लगाई गई थी।

इस दौरान भारत नेपाल सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात एसएसबी के जवान काफी चौकस दिखे। साथ ही मुस्तैदी के साथ पेट्रोलिंग करते नजर आए। इस दौरान गलगलिया थानाध्यक्ष द्वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.मतदाताओं को मतदान के दरम्यान कोई कठिनाई ना हो मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

उच्च विद्यालय गलगलिया में मतदाताओं को आकर्षित करने हेतु सेल्फी प्वाइंट के साथ साथ विद्यालय परिसर का सौंदर्यकरण किया गया था। विद्यालय परिसर में सेल्फी प्वाइंट मतदाताओं को काफी आकर्षित कर रही थी। पहली बार मतदान करने आए युवा, युवती इस सेल्फी प्वाइंट पर आकर सेल्फी लेकर इस लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की। वही गलगलिया पुलिस बंगाल बिहार सीमा पर मुस्तैदी के साथ ड्यूटी पर तैनात थी। मतदान के दौरान गलगलिया थानाध्यक्ष राहुल कुमार अपने दल बल के साथ पूरे गलगलिया थाना क्षेत्र में गस्त करते नजर आए।


सभी बूथों के बाहर किसी तरह की कोई हंगामा नहीं हुआ लोग आराम से मतदान कर रहे थे। मतदाताओं ने सुबह व शाम मतदान को लेकर जोश दिखाया। सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। लेकिन कई बूथों पर मतदाता सुबह छह बजे से मतदान करने के लिए लाइन में आकर लग गए थे। सभी मतदान केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आशा कार्यकर्ताओं व आंगनबाड़ी सेविकाओं की प्रतिनियुक्ति बूथ पर की गई थी।


सभी मतदाताओं को मास्क से चेहरे को ढक कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। पहली बार मतदान करने वाले युवा काफी उत्साहित नजर आए। बुजुर्ग भी मतदान में पीछे नहीं रहे। कई बुजुर्ग मतदाताओं को उनके परिजन बाइक या व्हील चेयर पर बैठाकर मतदान केंद्रों पर लेकर पहुंचे और मतदान करवाया। मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। बूथों पर मोबाइल लेकर जाने पर रही मनाही रही। मोबाइल लेकर जाने वाले मतदाताओं को सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मचारियों ने गेट पर ही रोक दिया। मतदाताओं को हिदायत दी गई कि वे मोबाइल बाहर रख कर ही मतदान केंद्र में प्रवेश करें। ऐसे में मतदाताओं को मोबाइल बूथों के बाहर रख कर जाना पड़ा।

गलगलिया में उत्साहित होकर मतदाताओं ने किया मतदान ,बूथों पर सुरक्षा का था पुख्ता इंतजाम

error: Content is protected !!
× How can I help you?