Search
Close this search box.

युवा स्वस्थ रहे, देश स्वस्थ रहेगास्वस्थ शरीर में स्वस्थ मष्तिष्क रहता है : प्रिंसिपल

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें



मारवाड़ी कॉलेज किशनगंज एन एस एस इकाई की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्षता प्राचार्य प्रोफेसर (डा0) संजीव कुमार ने की! प्राचार्य ने स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की तथा छात्र -छात्राओं को अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने को कहा। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क रहता है। देश का भविष्य आप युवाओं पर टिका हुआ है इसलिए आप लोगों का स्वस्थ रहना अत्यंत आवश्यक है।

हिंदी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर (डा0) सजल प्रसाद ने कहा कि 80 प्रतिशत रोग ग़लत खान-पान से होता है। नियमित सुबह की सैर व व्यायाम से स्वस्थ की विशेष ज़रुरत है। विद्यार्थियों को खेल के मैदान में भी पसीना बहाना चाहिए।
अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर (डा0) गुलरेज़ रौशन रहमान ने कहा कि हम सभी को स्वस्थ रहने के लिए विभिन्न गतिविधियों को अपनाते समय किसी अच्छे जानकार का सुझाव लेने की ज़रुरत है।

एन एस एस ऑफिसर सह उर्दू विभागाध्यक्ष डा0 क़सीम अख़्तर ने विभिन्न स्वयं सेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से स्वास्थ्य संबंधी जागरुकता फैलाने की बात कही और उसमें स्वयंसेवकों का देश-विदेश में भागीदारी होने पर भी बल दिया।

दर्शन शास्त्र विभागाध्यक्ष कुमार साकेत, गणित विभागाध्यक्ष डा0 देवाशीष डांगर, इतिहास विभागाध्यक्ष एवं पूर्व एन एस एस ऑफिसर डा0 अश्विनी कुमार, राजनीति शास्त्र विभागाध्यक्ष संतोष कुमार,भौतिकी विभागाध्यक्ष डा0 अनुज मिश्रा,अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डा0 रमेश कुमार,बंगला विभागाध्यक्ष डा0 श्रीकांत भी इस अवसर पर स्वयं सेवकों के सामने महत्वपूर्ण विचार रखे। मौके पर कालेज के सभी गैर-शिक्षण कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डा0 क़सीम अख़्तर ने किया!

युवा स्वस्थ रहे, देश स्वस्थ रहेगास्वस्थ शरीर में स्वस्थ मष्तिष्क रहता है : प्रिंसिपल

error: Content is protected !!
× How can I help you?