Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव को लेकर सेक्टर पदाधिकारीयों की बैठक आयोजित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

जिला पदाधिकारी तुषार सिंगला की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से संबंधित सेक्टर पदाधिकारीयों की बैठक खेल भवन में आयोजित किया गया।

जिलापदाधिकारी श्री तुषार सिंगला के द्वारा सभी चारों विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेक्टर पदाधिकारी एवम् पुलिसकर्मी के साथ विधानसभावार समीक्षा की गई। निष्पक्ष और भय मुक्त चुनाव के लिए सभी सेक्टर पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी को अपने-अपने बूथों को विजिट करते हुए स्थानीय लोगों से संपर्क में रहने का निर्देश दिया गया ताकि चुनाव में कोई भी गैर कानूनी गतिविधि ना हो पाए। नए सेक्टर ऑफिसर के साथ पुराने सेक्टर ऑफिसर एवम् पुलिसकर्मी को एक साथ में रखने का निर्देश दिया गया ताकि पुराने डाटाबेस को नए सेक्टर पदाधिकारी के साथ साझा कर सके। डीएम के द्वारा बताया गया कि मतदाता सूची में काफी सुधार हुआ है। उनके द्वारा बॉर्डर के पंचायत में कम मतदान वाले क्षेत्र को ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार कर मतदान प्रतिशत को बढ़ाने का निर्देश दिया गया।

पुलिस अधीक्षक सागर कुमार के द्वारा बताया गया कि चुनाव में उच्चतर स्तर पर कार्रवाई की जाती है इसी कारण जीरो वायलेंस होनी चाहिए इसकी जिम्मेवारी हमारी है। सभी पुलिस पदाधिकारी को सांप्रदायिक हिंसा के प्रति अलर्ट तथा एक्टिव रहने के लिए क्षेत्र में भ्रमण करने का निर्देश दिया गया। पिछले वर्ष जो चुनाव में बाधा उत्पन्न किया है उसको चिन्हित कर उस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। साथ ही, लाइसेंस बंदूक का वेरिफिकेशन पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

वही जिला भू अर्जन पदाधिकारी श्री संदीप कुमार के द्वारा बताया गया कि अगले सप्ताह से प्रखंड लेवल मतदान प्रक्रिया की जानकारी से संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें लगभग 45000 करने को 1 अप्रैल से 7 अप्रैल के बीच तक प्रशिक्षण प्रखंड लेवल पर दिया जाएगा।जबकि जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी श्री मनोज कुमार रजक* के द्वारा बताया गया कि जितने भी सरकारी कार्यालय, आंगनवाड़ी, स्कूल, एवम् अन्य कार्यालय में प्रचार प्रसार के लिए किसी राजनीतिक पार्टी का फोटो सहित बैनर लगा हुआ है उसको जल्द हटाने का निर्देश दिया गया। अगर कहीं पर छूट गया है तो उसको भी जल्द हटाने का निर्देश दिया गया। पंचायत के वार्ड विशेष के लोग एवं विधानसभा क्षेत्र के वैसे लोग जो वोट को प्रभावित कर सकते हैं उसको चिन्हित कर उस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया साथ ही साथ पुलिस एवं सेक्टर पदाधिकारी को क्षेत्र में जाकर एक साथ विजिट करने का दिया गया।

जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण जहां के द्वारा बताया गया कि कम मतदान वाले क्षेत्र जहां जिले का सबसे कम मतदान हुआ है या बिहार के एवरेज से कम है उस क्षेत्र को चिन्हित कर मतदान बढ़ाने का निर्देश दिया गया साथ ही विशेष रूप से सेक्टर पदाधिकारी को कम मतदान वाले क्षेत्र में ध्यान देने एवं वहां पर जिला स्तरीय पदाधिकारी के साथ विशेष प्रोग्राम कर मतदाता के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में जिलाधिकारी तुषार सिंगला के साथ पुलिस अधीक्षक सागर कुमार, उप विकास आयुक्त स्पर्श गुप्ता, अपर समाहर्ता अमरेंद्र कुमार पंकज, अपर समाहर्ता (जि०लो०शि०नि०) मनोज कुमार रजक, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण जहां, अनुमंडल पदाधिकारी लतीफ उर रहमान, सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कुंदन कुमार सिंह सहित अन्य पदाधिकारी एव कर्मी उपस्थित थे I

लोकसभा चुनाव को लेकर सेक्टर पदाधिकारीयों की बैठक आयोजित

error: Content is protected !!
× How can I help you?