Search
Close this search box.

मदरसा कमेटी गठन को लेकर बैठक का किया गया आयोजन

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

कोचाधामन (किशनगंज)सरफराज आलम

प्रखंड के मजगामा पंचायत के मदरसा हिफजुल एकायदुल हक्का कन्हैयाबाड़ी में मदरसा प्रबंध समिति के पुनर्गठन हेतु स्थल जांच पड़ताल को लेकर सोमवार को दो सदस्यीय जांच टीम मदरसा पहुंची। जांच टीम में डीपीओ स्थापना राजेश कुमार सिन्हा और डीपीओ एमडीएम नुपुर प्रसाद शामिल थे। जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर मदरसा पहुंची जांच टीम के अधिकारियों ने इस दौरान पोषक क्षेत्र के लोगों से आवश्यक पूछताछ एवं रायसूमारी कर वस्तु स्थिति से अवगत हुए।

इस अवसर पर जांच टीम ने दोनों समिति के पक्ष में अलग-अलग समूह में बैठे लोगों की तादाद को भी देखा। एवं मदरसा से जुड़े दस्तावेजों का अवलोकन किया।इस संदर्भ में जांच टीम के पदाधिकारी डीपीओ स्थापना राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि दो पक्षों की ओर से मदरसा प्रबंध समिति के पुनर्गठन हेतु स्वीकृति को लेकर बिहार राज्य मदरसा बोर्ड पटना में अपना अपना दस्तावेज जमा किया गया था। एक पक्ष की ओर से मदरसा प्रबंध समिति के सचिव पद के लिए शहरियार रजा और अध्यक्ष पद के लिए नौशाद आलम और दूसरे पक्ष की ओर से सचिव पद के लिए मुश्ताक अहमद एवं अध्यक्ष पद के लिए सज्जाद आलम शामिल है।

उन्होंने कहा कि स्थल जांच की गई इसे लेकर दोनों पक्ष के समर्थन में अलग-अलग समूह में बैठे लोगों की संख्या बल को भी देखा गया। मदरसा प्रबंध समिति से जुड़े कागजात दोनों पक्षों से ले ली गई है।कागजात की जांच की जाएगी और अन्य पहलुओं पर भी मंथन किया जाएगा।

इसके बाद जो सही होगा उसी के आधार पर जांच रिपोर्ट बनाकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के समक्ष जमा किया जाएगा और फिर वहां से जांच रिपोर्ट बिहार राज्य मदरसा बोर्ड पटना को भेजा जाएगा। इस मौके पर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि जवादुल हक पंचायत के मुखिया नसीम अख्तर अंसारी पूर्व उप मुखिया मंजूर आलम पूर्व सरपंच अंसार आलम पूर्व सरपंच मजहर आलम समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।विधि व्यवस्था को लेकर धनपुरा ओपी की पुलिस मुस्तैद रहे।

मदरसा कमेटी गठन को लेकर बैठक का किया गया आयोजन

error: Content is protected !!
× How can I help you?