Search
Close this search box.

किशनगंज:सदर थाना में शस्त्रों का हुआ भौतिक सत्यापन

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीएम तुषार सिंगला के निर्देश पर बुधवार को जिले के शस्त्र लाइसेंसधारियों के शस्त्रों का भौतिक सत्यापन संबंधित थाने में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के समक्ष करवाया गया। शस्त्रों का भौतिक सत्यापन 13 से 15 मार्च तक सुबह 11 बजे से अपराह्नन 3 बजे तक निर्धारित है।वही सदर थाने में भी बुधवार को पहले दिन 29 शस्त्रों का सत्यापन करवाया गया।

सीओ राहुल कुमार व सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार की मौजूदगी में शस्त्रों का भौतिक सत्यापन करवाया गया।शस्त्रों का सत्यापन करवाने के लिए लोग 10 बजे सुबह से ही थाना पहुंचने लगे थे।सदर थाने में थाना क्षेत्र के शस्त्र अनुज्ञप्ति धारियों का सत्यापन करवाया जा रहा है।सत्यापन के दौरान यह भी पड़ताल की जा रही है की जिले कितने शस्त्र अनुज्ञप्तिधारी है, उनका पता वैध है या नहीं, कितने शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों की मृत्यु हो चुकी है।

अगर मृत्यु हुई है तो वैसे शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों को चिन्हित किया जा रहा है।वैसे शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों का लाइसेंस रद्द किया जाएगा।वही कुल 109 अनुज्ञप्तिधारियों के शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया जाना है।

सीओ राहुल कुमार ने बताया कि बुधवार से शस्त्रों के भौतिक सत्यापन की प्रक्रिया शुरू की गई है।जो 15 मार्च तक चलेगी।शस्त्र अनुज्ञप्तिधारी निर्धारित समय पर थाने आकर अपने शस्त्रों का सत्यापन करवा लें।वही शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कारवाने के लिए कई गणमान्य लोग थाना पहुंच थे।जिसमें जनप्रतिनिधि से लेकर, प्रशासनिक अधिकारी, सेवानिवृत्त अधिकारी ,प्रोफेसर, व्यवसायी सहित कई अन्य लोग शामिल थे।

किशनगंज:सदर थाना में शस्त्रों का हुआ भौतिक सत्यापन

error: Content is protected !!
× How can I help you?