Search
Close this search box.

किशनगंज:जिला गंगा समिति एवं पर्यावरण समिति की बैठक आयोजित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

जिला पदाधिकारी श्री तुषार सिंगला के निदेशानुसार सोमवार को  समाहरणालय परिसर स्थित सभागार में जिला गंगा समिति एवं पर्यावरण समिति की बैठक वनो के क्षेत्र पदाधिकारी सुश्री मेघा यादव द्वारा किया गया ।

बैठक में सभी संबंधित विभागों के द्वारा प्रदुषण को कम करने एवं एयर क्वालिटी इंडेक्स(AQI) में सुधार हेतु प्रयास की जिला पर्यावरण योजना के तहत जारी निदेश के अनुरूप समीक्षा की गई।


बैठक में “वेस्ट टू हेल्थ” में प्लास्टिक के निस्तारण हेतु शुरू किये गये योजना की सराहना की गई।
जिला पदाधिकारी के निदेशानुसार अन्य पोटेंशियल वेटलैण्ड साइड का चिन्हित करने हेतु निदेश दिया गया। सभी संबंधित विभागों को जिला पर्यावरण योजना के अनुरूप कार्य करने का निदेश दिया गया तथा स्वास्थ्य विभाग को बायोमेडिकल वेस्ट का निस्तारण निर्धारित मानको के अनुरुप करने का निदेश दिया गया ।


एशियाई जलीय पक्षी गणना (AWC) 2024 महानंदा घाट पर किया गया जहाँ रड्डी शेल्डक (ब्राह्मणी बतख), ग्रे-हेडेड लैपविंग, रेड-क्रेस्टेड पोचार्ड (बतख की एक प्रजाति), फेरूगिनस डक (प्रवासी दुर्लभ पक्षी), यूरेशियन टील (छोटी मुर्गाबी) को देखा गया/रिकार्ड किया गया. I वनो के क्षेत्र पदाधिकारी ने बताया की ऐसे दुर्लभ पंछियों को देखा जाना जिले के लिए एक अच्छी बात है और भविश्य में इस स्थान को बर्डवॉचिंग स्पॉट के रूप में भी विकसित किया जा सकेगा.


बैठक में वनो के क्षेत्र पदाधिकारी सुश्री मेघा यादव के अलावा जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, श्री देवेन्द्र कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, स्वास्थ्य श्री मोनाजिम आदि उपस्थित थे.

[the_ad id="71031"]

किशनगंज:जिला गंगा समिति एवं पर्यावरण समिति की बैठक आयोजित

error: Content is protected !!
× How can I help you?