Search
Close this search box.

किशनगंज : वेनुगढ़ में जन संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन,लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में दी गई जानकारी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ/किशनगंज।प्रतिनिधि

टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डाकपोखर पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान बेणुगढ़ में शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने दीप प्रज्वलित कर किया।इस दौरान सीओ अजय चौधरी के नेतृत्व में लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वन, समस्या का समाधान और सुझाव के लिए जन संवाद कार्यक्रम आयोजित की गई।

जिसमें लोग काफी उत्सुकता के साथ पहुंचकर जुटे रहे। जनसंवाद के माध्यम से विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आम जनों को प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों द्वारा लोगों को जानकारी दी गयी। अधिकारियों ने लोगों से सुझाव और प्रतिक्रियाएं ली।

मौके पर सीओ ने बताया कि संवाद कार्यक्रम में लोगों के शिकायत और सुझाव सामने आए हैं। दोनों ही स्थिति में लोगों को व्यवस्था समझाते हुए पूरा करने का आश्वासन दिया गया।जन संवाद कार्यक्रम में मुख्य रूप से पीएम आवास योजना, जल नल योजना, मनरेगा, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, राशन कार्ड, कल्याण, संखिकी, श्रम प्रवर्तन, छात्रवृति, आंगनबाड़ी, राजस्व विभाग व अन्य विभाग के पदाधिकारी अपने-अपने विभाग द्वारा पंचायतों में चलाई जा रही सभी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी।

ग्रामीणों ने मुख्य रूप से राशन कार्ड नहीं बनने और जल नल योजना से जुड़े पम्प संचालकों को विगत 12 महीनों से मानदेय नहीं मिलने एवं योजना के बदहाली की शिकायत लेकर पहुंचे। सीओ श्री चौधरी ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता और पदाधिकारी सीधे एक-दूसरे से रुबरू हो रहे हैं। सरकारी व गैरसरकारी योजनाओं से जुड़े लोगों की समस्या का समाधान किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के द्वारा ग्रामीणों को कई अन्य महत्वपूर्ण योजना की जानकारी मिल रही है। साथ ही पदाधिकारी भी ग्रामीण की समस्या से ऑन द स्पॉट अवगत हो रहें हैं। ताकि समस्या का त्वरित समाधान किया जा सके।

मौके पर अंचलाधिकारी अजय चौधरी, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रमोद कुमार,बीसी जितेंद्र कुमार मंडल, एसएचओ धनजी कुमार प्रखंड कृषि पदाधिकारी , जिला परिषद खोशी देवी, पूर्व जिला परिषद शौकत अली मुखिया भागो देवी , मुखिया संघ के अध्यक्ष तसनीम अतहर,सरपंच प्रतिमा देवी सभी पंचायतों के मुखिया प्रोफेसर मुक्ति चंद्र दास एवं पंचायत समिति सदस्य निखिल चंद्र दास, रीना रानी, पंचायत सचिव अमीरुल हक, बालकृष्ण पासवान एवं सभी पंचायत सचिव व वार्ड सदस्य,विद्यालय के प्रधानाध्यापक व मंच संचालक प्रजापति सिंन्हा,अभय सिंन्हा व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

किशनगंज : वेनुगढ़ में जन संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन,लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में दी गई जानकारी

× How can I help you?