Search
Close this search box.

 गुजरात :मोरबी पुल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 132 पहुंची ,बचाव कार्य जारी 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

देश /डेस्क 

गुजरात के मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 132 पहुंच चुकी है। जबकि बचाव कार्य में जुटे बचाव कर्मियो के द्वारा 177 लोगो को बचाया गया है।वही तीन दर्जन के करीब लोगो को इलाज के लिए अलग अलग अस्पतालो में भर्ती करवाया गया है।

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने मीडिया को बताया की रविवार को संध्या 6.30 बजे यह हादसा हुआ और उसके कुछ देर बाद ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था।उन्होंने बताया की एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है और मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कारवाई की जाएगी। श्री संघवी ने कहा की जांच टीम का गठन किया गया है और जांच रिपोर्ट आने के बाद सख्त कारवाई की जाएगी ।गौरतलब हो की 120 साल पुराने इस सस्पेंशन पुल को 7 महीने के मरम्मती के बाद पांच दिन पूर्व ही खोला गया था ।लेकिन पुल पर क्षमता से अधिक लोग चढ़ गए जिसकी वजह से यह हादसा हो गया।

वही हादसे के बाद से ही एसडीआरएफ ,वायु सेना, थल सेना ,एनडीआरएफ के जवान अभी भी बचाव कार्य में जुटे हुए है और तलाशी की जा रही है। गुजरात सरकार द्वारा हादसे के बाद हेल्प लाइन नंबर 02822243300 जारी किया गया है ।मृतकों में अधिकांश बच्चों और महिलाओं की बताई जा रही है। 

 गुजरात :मोरबी पुल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 132 पहुंची ,बचाव कार्य जारी 

error: Content is protected !!
× How can I help you?