Search
Close this search box.

सीएम नीतीश कुमार से आरपार के मूड में बीजेपी !

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

राजेश दुबे

आसमानी पारा भले ही अभी उतना नहीं चढ़ा है और मौसम में हल्की ठंडी बाकी है लेकिन बिहार का राजनैतिक तापमान पूरी तरह गर्म हो चुका है।बिहार विधानसभा में सोमवार को हुई तीखी बहस के बाद बीजेपी जहा आरपार के मूड में दिखाई दे रही है। वहीं आरजेडी इस मुद्दे को हाथ से गंवाना नहीं चाहती ।

बता दे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्पीकर विजय सिन्हा के बीच सदन के अंदर बहस हुई, वो मामला अब और आगे बढ़ गया है। मंगलवार को स्पीकर सदन में नहीं पहुंचे वहीं आरजेडी के सदस्य काली पट्टी लगाकर सदन में पहुंचे है और जम कर हंगामा आरजेडी सदस्यों द्वारा किया गया । विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आज विशेषाधिकार समिति की बैठक की ।बैठक में उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ,रेणु देवी एवं संसदीय कार्यमंत्री विजय चौधरी शामिल हुए। हालाकि बैठक में क्या चर्चा की गई इसे लेकर किसी नेता ने बयान नहीं दिया है।वहीं स्पीकर ने अपने तेवरों से साफ कर दिया है कि वो जरा भी बर्दाश्त करने के मूड में नहीं हैं। यही वजह है कि बिहार विधानसभा के बजट सत्र में सोमवार को हुई घटना के बाद मंगलवार को विजय सिन्हा सदन में पहुंचे ही नहीं।






बता दें स्पीकर विजय सिन्हा सोमवार को भी बहस के बाद सदन की कार्रवाई अधूरा छोड़ कर चले गए थे। दरअसल जिस तरह से सीएम नीतीश ने उनपर संविधान के उल्लंघन का आरोप लगाया उससे विजय सिन्हा बुरी तरह से आहत हो गए है। मंगलवार को भी विधानसभा की कार्यवाही को इसी वजह से हुए हंगामे के कारण दो बार स्थगित करना पड़ा।

आज जब सदन शुरू हुआ तो आरजेडी समेत विपक्ष के सारे सदस्य काली पट्टी बांधकर सदन में पहुंचे और अपना विरोध जाहिर कर दिया। इसके बाद सदन में ही विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की और बिहार में तानाशाही शासन चलाने का नया मुद्दा छेड़ दिया। विपक्षी विधायकों का कहना था कि सोमवार को सीएम नीतीश ने जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल सदन के अध्यक्ष के लिए किया वो मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता है।

अध्यक्ष किसी एक पार्टी का नहीं बल्कि पूरी विधानसभा का होता है और उसका सम्मान सबको करना होगा। मामले को आरजेडी ने हाथो हाथ लिया है । नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि नेता विधानसभा के लिए आज काला दिन है यही नहीं उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाना है तो सीएम पूरे मामले पर माफी मांगे ।वहीं बीजेपी विधायक विनय बिहारी ने भी खेद जताते हुए कहा कि विधान सभा अध्यक्ष को अपमानित करने का कार्य किया गया है जो ठीक नहीं है।सत्ताधारी गठबंधन के बीच जारी विवाद कहा तक जाता है देखने वाली बात होगी ।














सीएम नीतीश कुमार से आरपार के मूड में बीजेपी !

× How can I help you?