Search
Close this search box.

चुनावी नतीजे को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें हुई तेज , उड़ी नींद

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /राजेश दुबे

लोकसभा चुनाव के मतगणना में 48 घंटे से भी कम का समय बचा है। मतगणना को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा जोर शोर से तैयारी की जा रही है। मालूम हो की बाजार समिति में मतगणना स्थल बनाया गया है जहा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना कार्य होगा। इधर मतगणना से पूर्व उम्मीदवारों के साथ साथ समर्थकों की धड़कने भी तेज हो चुकी है। मुस्लिम बहुल किशनगंज जिले में एग्जिट पोल के बाद से ही सोशल मीडिया के साथ साथ चौक चौराहे पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है ।

गौरतलब हो की एग्जिट पोल के मुताबिक देश में भाजपा की सरकार तीसरी बार बनने वाली है ।केंद्र में फिर एक बार मोदी सरकार बनने की खबर के बाद भाजपा समर्थकों में हर्ष का माहौल है। किशनगंज सीट जो की कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है पर कांग्रेस पार्टी अपना दबदबा बरकरार रख पाती है या नही इसे लेकर रविवार को अटकलों का बाजार गर्म रहा ।इस सीट पर जेडीयू ,कांग्रेस और एआईएमआईएम तीन मुख्य दलों ने अपने उम्मीदवार उतारे थे।

गौरतलब हो की किशनगंज सीट गठबंधन के नाते जेडीयू के खाते में गई थी और पार्टी ने मुजाहिद आलम को उम्मीदवार बनाया था जबकि कांग्रेस से निवर्तमान सांसद डॉ जावेद आजाद और एआईएमआईएम से अख्तरुल ईमान मैदान में खड़े थे ।जिनके भाग्य का फैसला मंगलवार को होगा ।2019 के लोकसभा चुनाव में सिर्फ किशनगंज ही एक मात्र सीट थी जहा से कांग्रेस ने जीत हासिल किया था ।

कांग्रेस समर्थकों की माने तो इस बार भी कांग्रेस उम्मीदवार डॉ जावेद आजाद जीत हासिल करने वाले है जबकि एआईएमआईएम और जनता दल यूनाइटेड के समर्थक भी अपने नेता की जीत का दावा कर रहे है । जीत हार के आंकलन को लेकर जब जिले के वरिष्ट पत्रकारों से बात गई तो प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुखसागर नाथ सिन्हा ने बताया की किशनगंज लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है ।

उन्होंने कहा की कांग्रेस की यह परंपरागत सीट रही है और अंत में कांग्रेस पार्टी की ही जीत होगी ।जबकि पत्रकार सुभोजित शेखर ने कहा की जनता दल यूनाइटेड को हिंदू मतदाताओं ने झोली भरकर वोट दिया है और अगर मुस्लिम मतदाताओं का वोट हासिल करने में मुजाहिद आलम सफल हुए है तो मुजाहिद आलम की जीत पक्की है ।

हालाकि कुछ लोगो का मानना है की एआईएमआईएम भी टक्कर में है और कांग्रेस जेडीयू की लड़ाई में एआईएमआईएम भी बाजी मार सकती है ।हालाकि लोगो का मानना है की मंगलवार दोपहर तक हकीकत सामने आ जाएगी ।लेकिन इन सब के बीच प्रत्याशियों की नींद उड़ चुकी है ।

चुनावी नतीजे को लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें हुई तेज , उड़ी नींद

× How can I help you?