Search
Close this search box.

अवैध खनन को लेकर ग्रामीण हुए गोलबंद,कारवाई की मांग

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

राजस्व कर्मचारी के द्वारा किया गया स्थल जांच

किशनगंज /पोठिया

जिले के पोठिया प्रखंड अंतर्गत फाला पंचायत के पुरंदर पुर बालू घाट में अवैध खनन का मामला प्रकाश में आया है।अवैध खनन से नाराज दर्जनों ग्रामीण शनिवार को बालू घाट पहुंचे और अवैध खनन को लेकर सभी ने विरोध जताया। ग्रामीणों ने बताया की उक्त घाट में जिस तरह से नियमों को ताक पर खनन किया जा रहा है उसे निकट भविष्य में कई गांव बाढ़ में डूब जायेंगे।ग्रामीणों ने कहा की पोकलेन मशीन के जरिए खनन हो रहा है जो की नियमानुसार नही है साथ ही इससे आने वाले बरसात के समय में गांव के अस्तित्व पर संकट उत्पन्न होगा ।गौरतलब हो की गीता इंटरप्राइजेज कंपनी के द्वारा खनन कार्य किया जा रहा है ।

स्थानीय निवासी गौतम कुमार सिन्हा ने बताया की यहां पर चारागाह ,शमशान घाट भी है लेकिन खनन की अनुमति दी गई जो की नही दिया जाना चाहिए था।वही उन्होंने बताया की मुख्य सड़क पर दर्जनों ओवर लोड ट्रक इस बालू खनन की वजह से लगता है जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है साथ ही तैयब पुर सोना पुर सड़क इसकी वजह से जर्जर हो चुका है ।

वही स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा जिला प्रशासन से शिकायत की गई थी जिसके बाद राजस्व कर्मचारी आशुतोष राणा के द्वारा स्थल जांच किया गया ।

इस दौरान स्थनीय मुखिया प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह सरपंच दीपक सिन्हा, नागेंद्र सिंह, अमित सिंह, वीर सिंह, संजय सिंह, पवन सिंह, चितलाल दास, शिव शंकर सिंह, प्रभुतम सिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी से जांच कर उचित कारवाई की मांग की है ।

अवैध खनन को लेकर ग्रामीण हुए गोलबंद,कारवाई की मांग

× How can I help you?