Search
Close this search box.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी तुषार सिंगला एवम् पुलिस अधीक्षक सागर कुमार के द्वारा मतदान कर्मियो को की गई संयुक्त ब्रीफिंग

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

मतदान कर्मियों को ईवीएम वीवीपीएटी देकर मतदान केंद्र रवाना किया

आज सुबह 7 बजे से संध्या 6 बजे तक होगा मतदान 

किशनगंज /प्रतिनिधि

लोकसभा आम निर्वाचन – 2024 अंतर्गत किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में दिनांक 26 अप्रैल दिन शुक्रवार को मतदान की तिथि निर्धारित है जिसका समय प्रातः 7 बजे से 6 बजे अपराह्न तक निर्धारित है।कृषि उत्पादन बाजार समिति में सभी मतदान कर्मी को जिला निर्वाचन पदाधिकारी – सह – जिला पदाधिकारी तुषार सिंगला एवम् पुलिस अधीक्षक सागर कुमार के द्वारा संयुक्त ब्रीफिंग किया गया।सर्वप्रथम, ड्यूटी पर शाहिद हुए दो मतदान कर्मियों के लिए 1 मिनट का मौन रखा गया। इकबाल नूरी जो पोलिंग ऑफीसर थे उनकी मृत्यु पर उनके आश्रितों को 15 लाख का चेक प्रदान किया जा चुका है।

साथ ही, होमगॉर्ड रामजी प्रसाद जिनकी मृत्यु 24/04/24 को हुई, उनके आश्रितों को भी जल्द ही 15 लाख का चेक प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।जिला निर्वाचन पदाधिकारी – सह – जिला पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि सभी मतदान कर्मी को तीन बार ट्रेनिंग दिया जा चुका है इससे पता चलता है कि चुनाव बहुत अच्छे ढंग से होगा। जो पुलिस पदाधिकारी या मतदान कर्मी ईवीएम के साथ अपने पोलिंग बूथ पर पहुंच जाएंगे उसे अपने क्षेत्र में ही रहने का निदेश दिया गया।

उन्होंने कहा की अगर ईवीएम खराब होती है तो इसके लिए परेशान नहीं होना है इसे रिप्लेस करने से पहले अपने सेक्टर पदाधिकारी को एक बार जानकारी दे देना है । जबकि पुलिस अधीक्षक सागर कुमार के द्वारा बताया गया कि पुलिस पदाधिकारी ईवीएम के साथ सेल्फी नहीं लेंगे साथ ही पुलिस सुरक्षा के बिना ईवीएम को लेकर नहीं जाना है।

अगर वाहन खराब हो तो सेक्टर पदाधिकारी को जानकारी देंगे साथ ही वहीं पर सभी पुलिस पदाधिकारी अपने वाहन के पास खड़े रहेंगे जब तक सहायता पहुंच ना जाए। सभी मतदान कर्मी एवं पुलिस पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि आज ही केंद्र पर निर्धारित समय पर पहुंच जाए ताकि आसपास की जानकारी लिया जा सके ।ब्रीफिंग के समय बिहार राज्य के परवेक्षक मंजीत सिंह के साथ सामान्य प्रेक्षक राजेंद्र विजयराव निंबालकर एवं पुलिस प्रेक्षक राजेश सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी तुषार सिंगला एवम् पुलिस अधीक्षक सागर कुमार के द्वारा मतदान कर्मियो को की गई संयुक्त ब्रीफिंग

error: Content is protected !!
× How can I help you?