Search
Close this search box.

महाशिवरात्रि को लेकर मंदिर सज धज कर तैयार,भक्तो में उत्साह

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ/किशनगंज।मनोज कुमार

महाशिवरात्रि को लेकर टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवमंदिरों में जोर-शोर से तैयारी चल रही है।इस बावत प्रखंड क्षेत्र में महाशिवरात्रि को लेकर चहल-पहल तेज हो गई है।भक्तगण व पूजा कमिटी के सदस्यों ने शिव मंदिरों को रंग-रोगन कराकर आकर्षक बनाने में जुटे हुए है।

मंदिरों के आसपास के स्थानों को स्वच्छ बनाने की पूरी तैयारी कर ली है।क्षेत्र के दर्जनों शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि के अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच कर करेंगे जलाभिषेक। हरवर्ष की भांति इस वर्ष भी सुहिया शिव मंदिर में धूमधाम से शिव आराधना की जाएगी।सुहिया शिव मंदिर कमेटी के अध्यक्ष नारायण यादव ने बताया कि यहां हर वर्ष शिवरात्रि के अवसर पर हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से शिव की पूजा-आराधना की जाती है।शिव बाराती निकली जाती है और विवाह उत्सव मनाया जाता है।इस वर्ष भी विवाह उत्सव की तैयारी की गई है।

इस मौके पर बाराती में शामिल शिवभक्तों का भव्य स्वागत की तैयारी की गई है।इसके लिए स्थानीय श्रद्धालुओं एवं प्रशासन को आमंत्रित किया गया है। वहीं पूजा कमेटी के सदस्य अकेश्वर यादव, सचिव धर्मदास, सहयोगी सागर सहनी, प्रेमलाल सिंह, अरुण कुमार सिंह, दिनेश प्रसाद सतीश कुमार सिंह, जवाहर प्रसाद सिंह, जगदीश प्रसाद साह, बालेश्वर यादव, भोला साह, अनिरुद्ध प्रसाद साह, विनोद यादव आदि ने बताया यहाँ महाशिवरात्रि के अवसर पर नेपाल से भी भारी संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए हर वर्ष पहुंचते हैं।

[the_ad id="71031"]

महाशिवरात्रि को लेकर मंदिर सज धज कर तैयार,भक्तो में उत्साह

error: Content is protected !!
× How can I help you?