Search
Close this search box.

मदरसा से चावल चोरी करने के आरोप में पांच गिरफ्तार, भेजा गया जेल

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

पोठिया/ किशनगंज/प्रतिनिधि

अनुदानित खाद्यान्न की चोरी को लेकर पोठिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। चावल चोरी कांड में संलिप्त 5 आरोपियों को छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 23 नवंबर को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एसएफसी गोदाम पोठिया के परिसर से सरकारी चावल की चोरी कर पोठिया डांगी गांव में रखा गया है।

जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर जब्बार पिता अब्दुल खालिक के टीन के घर से 9 बोड़ी खाद्यान्न को जप्त कर थाना लाया। जिसके बाद जप्त खाद्यान्न की जांच प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी धर्मेश कुमार ठाकुर के द्वारा की गयी। जांच के दौरान आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा अनुदानित खाद्यान्न होने की पुष्टि की गयी थी और गृह स्वामी जब्बार अली के विरुद्ध कांड दर्ज कराया गया।

पुलिस अनुसंधान में नामजद आरोपी जब्बार की संलिप्ता पाए जाने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। बुधवार को एसआई अखिलेश कुमार द्वारा आरोपी जब्बार अली को पोठिया चौक पर देखते ही खदेड़ना शुरू कर दिया। फिल्मी स्टाइल में लगभग दो किलोमीटर खदेड़ने के बाद बाजार में आकर उसे दबोच लिया गया। वही थाना क्षेत्र के कुसियारी पंचायत स्थित मदरसा नुरुल कोनेन चौचपाड़ा में बीते दिनों मदरसा के कमरे का ताला तोड़कर एमडीएम के 35 बोड़ी चावल की चोरी अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गयी थी।

इस सम्बंध में प्रधान मौलवी मो.मोबिन आलम द्वारा थाना में कांड दर्ज कराया गया था। पुलिस अनुसंधान के दौरान बुधवार की रात्रि आरोपी रजीउद्दीन पिता अब्दुल लतीफ साकिन रमनियापोखर,मो.अब्दुल पिता फजलुर्रहमान साकिन नदियागछ,मनोवर आलम पिता रुस्तूम साकिन चौचपाड़ा एवं मकसूद आलम पिता रुस्तूम साकिन चौचपाड़ा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। गिरफ्तार अभियान में थानाध्यक्ष निशाकांत कुमार,एसआई अखिलेश कुमार, एसआई हलधर यादव सहित अन्य मौजूद थे।

मदरसा से चावल चोरी करने के आरोप में पांच गिरफ्तार, भेजा गया जेल

error: Content is protected !!
× How can I help you?