Search
Close this search box.

भ्रष्टाचार के आरोप में लिपिक उमेश चौधरी को किया गया निलंबित

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

घूस मांगने का वीडियो हुआ था वायरल

किशनगंज/सागर चन्द्रा

सिविल सर्जन कार्यालय के तत्कालीन लिपिक उमेश प्रसाद चौधरी को निलंबित कर दिया गया है। भ्रष्टाचार के आरोप के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें निलंबित कर दिया है। गत वर्ष नवंबर माह में सीएस कार्यालय के तत्कालीन लिपिक व वर्तमान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोचाधामन के लिपिक उमेश चौधरी का एक विडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

जिसमें वह 50 हजार रूपए रिश्वत मांगता नजर आया था। डीएम श्रीकांत शास्त्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन सदस्यीय टीम के द्वारा मामले की जांच कराई थी। जांच में मामला सत्य पाये जाने पर विभाग के द्वारा 22 अगस्त को उन्हें निलंबित कर दिया गया।

निलंबन अवधि में उमेश प्रसाद चौधरी का मुख्यालय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोठिया किया गया है। बताते चलें कि सिविल सर्जन कार्यालय के तत्कालीन लिपिक उमेश प्रसाद चौधरी के द्वारा बीते वर्ष ठाकुरगंज के एक एक्सरे टेक्नीशियन से दुकान खोलने की अनुमति के लिए 50 हजार रुपये घूस के तौर पर माँगने की वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में साफ-साफ दिख रहा था कि लिपिक कार्यालय पहुंचने वाले एक्सरे सेंटर के कर्मी से रुपये मांग रहा है।


दरअसल बीते वर्ष जिले में संचालित अवैध नर्सिंग होम, क्लीनिक, पैथोलाजी लैब और एक्सरे सेंटरों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान पौआखाली स्थित एक्सरे सेंटर की जांच में लाइसेंस नहीं होने के कारण सेंटर को सील कर दिया गया था। इसी एक्सरे सेंटर को खोलने और लाइसेंस देने के नाम पर सिविल सर्जन कार्यालय के तत्कालीन लिपिक उमेश चौधरी के द्वारा 50 हजार रुपये की मांग की गई थी। वायरल वीडियो में स्पष्ट दिख रहा था कि एक्सरे संचालक आसिफ अहमद से प्रधान लिपिक रुपये को लेकर लेनदेन की बात कह रहे हैं।

प्रधान लिपिक को एक्सरे संचालक एक्सरे सेंटर खोलने की अनुमति के लिए 40 हजार दे रहा था। लेकिन उमेश चौधरी 50 हजार रुपये एक साथ देने की बात कह रहे हैं। वीडियो में प्रधान लिपिक कह रहे हैं कि आपका काम हो गया है सिर्फ दुकान खोलने की अनुमति के लिए हस्ताक्षर चाहिए। सर अभी व्यस्त हैं बैठक में गए हैं हस्ताक्षर कर देंगे बस काम हो जाएगा। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की काफी किरकिरी भी हुई थी।

भ्रष्टाचार के आरोप में लिपिक उमेश चौधरी को किया गया निलंबित

× How can I help you?