Search
Close this search box.

जगत का है सुकूं भारत जगत का मोक्ष भारत है : निधि चौधरी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज की बेटी नेपाल में हुई सम्मानित

किशनगंज /प्रतिनिधि

किशनगंज की बेटी निधि चौधरी ने एक बार फिर से जिला,राज्य ही नहीं बल्कि अपने देश भारत का नाम रोशन किया है।मालूम हो कि किशनगंज जिला के पोठिया प्रखंड की बिटिया निधि चौधरी सरकारी विद्यालय की शिक्षिका के साथ-साथ एक बेहतरीन कवयित्री के नाम से भी जानी जाती है।

इस बार इन्हें पड़ोसी मुल्क(देश) नेपाल में सम्मानित किया गया है।प्राप्त जानकारी अनुसार नेपाल के झापा में बहुभाष्य साहित्य संगीत कला केंद्र संगीत नाट्य प्रज्ञा प्रतिष्ठान नेपाल के बैनर तक बहुभाष्य साहित्य महोत्सव का आयोजन किया गया था।उक्त महोत्सव में विभिन्न देशों के साहित्यकारों ने भाग लिया था।इसी कड़ी के तहत निधि चौधरी को नेपाल एकेडमी के कुलपति सह पूर्व विधायक हरि प्रसाद पॉडेल द्वारा मोमेंटों,शॉल व बुके देकर सम्मानित किया गया।

बताते चलें कि निधि चौधरी अपनी कविताओं द्वारा न केवल बिहार बल्कि पूरे हिंदुस्तान में अपनी एक पहचान रखती है। इससे पहले भी बांग्लादेश के साहित्य एवं कला मंत्री द्वारा सम्मानित हो चुकी है। इस बार इनकी कलम की गूंज सीमा के बाहर पड़ोसी देश नेपाल के मिट्टी तक पहुंची।

उनके द्वारा रचित गीत से नेपाल के श्रोता झूम उठे।बताते चलें कि निधि की परवरिश पोठिया प्रखण्ड के कस्वा कलियागंज पंचायत के एक सुदूरवर्ती गांव में हुई,इस गांव की बेटी को जब विदेश में सम्मानित किया गया तो,जिलेवासियों सहित इन्हें जानने वाले लोगों में काफी खुशी देखी गयी।

निधि चौधरी ने सिर्फ साहित्य क्षेत्र ही नहीं अपितु एक बेहतर शिक्षिका के रूप में भी अपनी अलग पहचान बनाई है।वो ना केवल बच्चों की प्यारी शिक्षिका है बल्कि एक अच्छी स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर भी है।

नेपाल में आयोजित इस कार्यक्रम में किशनगंज की बेटी निधि चौधरी को आमंत्रित किये जाने से किशनगंज के शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित विधान पार्षद सह एमजीएम के डायरेक्टर दिलीप जायसवाल,विधायक इजहारुरुल हुसैन, सीओ मोहित राज सहित दर्जनों जनप्रतिनिधियों ने उन्हें बधाई दी।

Leave a comment

जगत का है सुकूं भारत जगत का मोक्ष भारत है : निधि चौधरी

error: Content is protected !!
× How can I help you?