Search
Close this search box.

जमीन निबंधन में किया गया फर्जीवाड़ा,मृत व्यक्ति को जीवित दिखा कर करवा ली गई रजिस्ट्री

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि

किशनगंज में जमीन के निबंधन में बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। जमीन पर अवैध कब्जे की नियत से दलालों ने जमीन मालिक की जगह बंगाल के व्यक्ति को खड़ा करके जमीन का रजिस्ट्री करवा दिया ।


दरअसल पूरा मामला शहर के मोहिद्दीनपुर का है जहा शहर के लाइन मस्जिद निवासी अशरफ इमाम ने पांच डिसमिल जमीन 2003 में जेड ए उस्मानी से खरीदा था। बता दे की जेड ए उस्मानी को उक्त जमीन का पावर ऑफ एटरनी वायजुल हक निवासी जहानाबाद से प्राप्त था। लेकिन बीते दो तीन महीने पूर्व उक्त जमीन को वायजुल हक बनकर कुतुबुद्दीन नाम के व्यक्ति ने गलत आधार कार्ड,पहचान पत्र सहित अन्य दस्तावेज जमा कर एक अन्य व्यक्ति को रजिस्ट्री कर दिया ।

जिसके बाद अशरफ इमाम परेशान है जो की जमीन के असली मालिक है ।उक्त जमीन पर अशरफ इमाम के द्वारा बाउंड्री भी करवाया गया था लेकिन अब वहा किसी अन्य व्यक्ति ने बालू और ईट गिरा दिया है और कब्जे की कोशिश की जा रही है ।अशरफ इमाम ने बताया की वायजुल हक की मौत बहुत पहले हो चुकी है और कुतुबउद्दीन जो की बंगाल के ग्वालपोखर थाना क्षेत्र का रहने वाला है उसने वायजुल हक बनकर दूसरे आदमी को जमीन बेच दिया ।

पीड़ित ने प्रशासन से जांच कर उचित कारवाई की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है ।वही पूरे मामले पर जिला निबंधन पदाधिकारी ने बताया की निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए निबंधन किया गया है ।उन्होंने कहा की जांच कर उचित कारवाई की जायेगी ।

जमीन निबंधन में किया गया फर्जीवाड़ा,मृत व्यक्ति को जीवित दिखा कर करवा ली गई रजिस्ट्री

error: Content is protected !!
× How can I help you?