Search
Close this search box.

बेणुगढ़ टीला में बैशाखी पर्व को लेकर रविवार को होगा मेला का आयोजन,तैयारी पूरी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

टेढ़ागाछ/किशनगंज/मनोज कुमार

टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डाकपोखर पंचायत स्थित एतिहासिक व बहुचर्चित बेणुगढ़ टीला में बैशाखी के अवसर पर एक दिवसीय मेला का आयोजन हो रहा है।इस बाबत बाबा बेणु महाराज मंदिर व परिसर को साज सज्जा के साथ सजा दी गयी है। ज्ञात हो कि 14 अप्रैल रविवार की अहले सुबह से हीं श्रद्धालु मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहूंचेगे, जहां अपने और अपने परिवार के सुख-शांति एवं समृद्धि की कामना करेंगे।

इसको लेकर मेला कमीटी के तरफ से मंदिर का रंग- रोगन के साथ साथ दिवारों पर कलाकारों द्वारा आकर्षक ढंग से कला संस्कृतिक चित्रकारी की गई है। मंदिरों को इलेक्ट्रिक के रंग-बीरगें लाइटों से सजाया गया है। श्रद्धालुओं के बैठने के लिए भव्य पंडाल बनाया गया है। ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो। वहीं बेणुगढ़ तालाब के चारों तरफ़ मेला को लेकर दुकानें सज गयी है।कमीटी द्वारा मंदिरों के आसपास व तालाब की साफ सफाई पर विशेष ध्यान किया जा रहा है।

मेला स्थल से बाहर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है, ताकि राहगीरों को आवाजाही में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। स्थानीय जनप्रतिनिधि मुखिया, समिति, वार्ड सदस्य,पंच एवं स्थानीय ग्रामीण श्रद्धालुओं की सेवा की तैयारी में जुटे हुए हैं। समिति निखिल चंद्र दास ने बताया कि बाबा बेणु महाराज मंदिर में सभी धर्मों के लोग एक साथ मिल जुलकर पूजा अर्चना करते हैं।

यह स्थान गंगा जमुनी तहजीब का एक अनोखा मिशाल है। प्रोफेसर मुक्ति चंद्र दास बाबा बेणु महाराज का इतिहास महाभारत काल से जुड़ा बताया है। वैशाखी पर्व को लेकर ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। आस-पास के गांवों में भी पहुंचने वाले अतिथियों की सेवादारी की तैयारी हो रही है।

[the_ad id="71031"]

बेणुगढ़ टीला में बैशाखी पर्व को लेकर रविवार को होगा मेला का आयोजन,तैयारी पूरी

error: Content is protected !!
× How can I help you?