Search
Close this search box.

बीएसएफ जवानों की मदद से आग पर पाया गया काबू,ग्रामीण जवानों की कर रहे है सराहना

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /सागर चंद्रा

भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात जवान बॉर्डर की सुरक्षा के साथ साथ स्थानीय ग्रामीणों की कठिन वक्त में बढ़ चढ़ कर मदद करते है ।ताजा मामला शुक्रवार देर रात का है जब उत्तर बंगाल फ्रंटियर के किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत 72 बटालियन बीएसएफ के बीओपी सोनागांव में कैंप गार्ड ड्यूटी करते समय एक सतर्क बीएसएफ जवान ने सोनागांव में चावल के भूसे के भंडार से धुआं और आग निकलते देखा जिसके बाद उक्त जवान ने खतरे की स्थिति को भांपते हुए तुरंत रेडियो सेट के माध्यम से अपने कम्पनी कमांडर को आग लगने की सूचना दी, जो गश्त ड्यूटी पर थे।

वही कम्पनी कमांडर ने कीमती समय बर्बाद किए बिना, बीओपी सोनागांव के बीएसएफ जवानों के साथ आग को निकटवर्ती क्षेत्र में फैलने से रोकने के लिए अग्निशमन उपकरणों के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों और अग्निशमन दल की मदद से भीषण आग पर काबू पाया। और जान-माल का बडा नुकसान बचाया गया।मवेशियों को बचाने के दौरान एक ग्रामीण समीर अली पुत्र स्वर्गीय कालू मोहम्मद (50 वर्ष) झुलस गया। उसे तुरंत बीएसएफ जवानों ने बचाया और प्रशिक्षित नर्सिंग सहायक के साथ बीएसएफ एम्बुलेंस में महाराजाहाट पीएचसी अस्पताल भेजा गया।

कम्पनी कमांडर ने मामले की सूचना फायर ब्रिगेड के लिए आईसी भटोल पुलिस के एसआई सुशांतो वैष्णव को भी दी जिसके बाद फायर ब्रिगेड पार्टी भी मौके पर पहुंच गई। आग पर काबू पा लिया गया हैI

बीएसएफ जवानों की इस त्वरित कार्रवाई से इलाके के आसपास के कई लोगों की जान बच गई। सीमावर्ती ग्रामीणों के साथ-साथ उनके परिजनों ने भी बीएसएफ की इस त्वरित प्रतिक्रिया की काफी सराहना की ।

बीएसएफ जवानों की मदद से आग पर पाया गया काबू,ग्रामीण जवानों की कर रहे है सराहना

error: Content is protected !!
× How can I help you?