Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रंगोली बनाकर मतदाताओं को किया गया जागरूक

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /गलगलिया/दिलशाद

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को जागरूक करने की प्रक्रिया ठाकुरगंज प्रखंड क्षेत्र में शुरू की गई है। इसी क्रम में स्वीप कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को ठाकुरगंज प्रखंड क्षेत्र के भातगांव पंचायत अवस्थित आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 55 पर रंगोली बनाकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। मौके पर मौजूद प्रवेक्षक नीतू कुमारी ने बताया कि इसका आयोजन विभिन्न आंगनबाड़ केन्द्रों पर किया गया है।

उन्होंने बताया कि पोषक क्षेत्र की किशोरिया एवं महिलाओं को इस कार्यक्रम में शामिल किया गया। इस दौरान उन्हें मतदान के बारे में जानकारी देने के साथ उनके अधिकार से भी अवगत कराया गया। इस दौरान उपस्थित सभी महिलाओं को मतदान करने व मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए शपथ भी दिलायी गयी।

साथ ही महिलाओं ने आंगनबाड़ी केन्द्रों पर’ छोड़ो घर का सारा काम, पहले चलो करें मतदान’ जैसे स्लोगन लिखकर रंगोली बनाया और मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। वहीं उपस्थित आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को मतदान के दिन माता पिता समेत घर के सभी वोटरों को मतदान करने के लिए उन्हें प्रेरित करने के लिए बताया गया। इन कार्यक्रमों के माध्यम से आसन्न लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा ताकि, वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें मौके पर महिला पर्यवेक्षिका नीतू कुमारी, सेविका सकुंतला देवी , सहायिक सहित दर्जनों महिलाएं उपस्थित थी।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रंगोली बनाकर मतदाताओं को किया गया जागरूक

× How can I help you?