Search
Close this search box.

किशनगंज :डीएम की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक आयोजित,छापेमारी करने का दिया गया निर्देश

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज/प्रतिनिधि

जिला पदाधिकारी, किशनगंज तुषार सिंगला की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक जिला सभागार में आहूत की गई। बैठक में डीएम के द्वारा 2023 -24 में राजस्व संग्रह के लिए एजेंडावार समीक्षा की गई।


जिलांतर्गत सभी बालूघाट संचालन व अवैध उत्खनन, अवैध परिवहन, ईट भट्ठा संचालन व अवैध संचालकों पर कार्रवाई , रॉयल्टी संग्रहण, माइनिंग ईनफोर्समेंट हेतु वन के अधिकारियों से समन्वय आदि के बिन्दु पर समीक्षा हुई। वार्षिक लक्ष्य के विरुद्ध राजस्व संग्रह की समीक्षा की गई।
खनिज विकास पदाधिकारी और खान निरीक्षक को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि लगातार क्षेत्र भ्रमण कर अवैध खनन के विरुद्ध छापामारी करें।


बालू घाट नियमानुसार संचालन हेतु कार्रवाई, खनन राजस्व संग्रहण ,अवैध इट- भट्ठा पर नियमानुसार कार्रवाई की समीक्षा की गई।


डीएम ने निर्देश दिया कि वैद्य तरीके से एवं स-समय रॉयल्टी भुगतान कर रहे हैं, उन्हें किसी तरह का कठिनाई का सामना ना करना पड़े तथा सभी कार्य विभाग को एतद निदेेश दिए गए है।


खनन लक्ष्य के विरुद्ध आरडब्ल्यूडी 1 और 2 को जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वित्तीय वर्ष में रॉयल्टी एवं मालिकाना शुल्क बहुत कम है इसकी समीक्षा करने का निदेश दिया गया। डीटीओ और माइनिंग को साथ मिलकर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। बालू घाट से वाहनों पर गीला बालू रहने के कारण पानी टपकने से संबंधित रास्ता पर दुर्घटना होने की संभावना बना रहता है अतः इस निरीक्षण कर जल्द कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। नगर परिषद के अंदर अधिकांक्षित भट्ठा में काला धुआं दिखाई देता है उसे निरीक्षण करने का निदेश दिया गया। चेक पोस्ट पर 24X7 मजिस्ट्रेट दंडाधिकारी को नियुक्त करने का निर्देश दिया गया।


बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडलाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सभी कार्यपालक अभियंता एवम् अन्य पदाधिकारी/कर्मी उपस्थित थे।

[the_ad id="71031"]

किशनगंज :डीएम की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक आयोजित,छापेमारी करने का दिया गया निर्देश

error: Content is protected !!
× How can I help you?