Search
Close this search box.

अररिया :विदाई समारोह का हुआ आयोजन,छात्र छात्राओं की आंखे हुई नम

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

अररिया /अरुण कुमार 

 स्थानीय विकास भारती कोचिंग सेंटर जोगबनी में दीक्षांत समारोह आयोजित कर 12वीं के छात्र-छात्राओं को भावभीनी विदाई दी गई।विदाई समारोह में प्रत्येक बच्चों को शिक्षक गणेश कुमार के हाथों प्रशस्ति पत्र कलम और चॉकलेट देकर उन्हें सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित एवं विद्या की देवी माँ सरस्वती की वंदना से की गई।

  कार्यक्रम में बच्चों ने सुंदर नृत्य और कोचिंग सेंटर में बितायें पलों को याद कर भावुक भी हो गयें। समारोह के दौरान कोचिंग सेन्टर के संचालक गणेश साहा ने अपने संबोधन में कहा कि आप सभी हमेशा याद आएंगे, जीवन में विषम से विषम परिस्थिति क्यों ना आए लेकिन अपने अनुशासन और संस्कार को कभी नहीं त्यागेंगे, बल्कि उन परिस्थितियों से डटकर सामना करेंगे, क्योंकि शिक्षा का उद्देश्य परीक्षा में केवल अच्छे अंक प्राप्त करना नहीं होता है, बल्कि शिक्षा के माध्यम से नई चीजों को सीखने के साथ-साथ उसे अपने जीवन में शामिल करना भी होता है।

उन्होंने कहा की बच्चे हमारे देश का भविष्य है इसलिए हमें उन्हें अच्छी और नैतिक व बेहतर तरीकों से शिक्षा ग्रहण करने पर जोर देना चाहिए, ताकि वह जीवन में आयी हर समस्या का सामना कर सकें। समारोह के उपरांत भोज का भी आयोजन किया गया था जिसमे बच्चो ने जमकर जायकेदार भोजन का लुत्फ उठाया । समारोह में प्रमुख बच्चों में रेशम कुमारी,मौसम कुमारी, गुड़िया कुमारी, हिना खातून,आरती,सिमरन, आँचल,नेहा, अंजली,आलमीन, तरन्नुम, दिव्या, दीपा, मानसी, अंजलि, मुस्कान, ललन यादव, करण यादव, सचिन, मनीष, रिशु, मोविन, सरफराज, फहीम, आदित्य, आफताब, विक्रम, सुनील, राहुल, सूरज, निहाल, आदि दर्जनों छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ सभी को भाविनी विदाई दी गई।

[the_ad id="71031"]

अररिया :विदाई समारोह का हुआ आयोजन,छात्र छात्राओं की आंखे हुई नम

error: Content is protected !!
× How can I help you?