Search
Close this search box.

दहेज नहीं देने पर एक बच्चे के पिता ने रचाया दूसरा ब्याह,पहली पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला,जांच में जुटी पुलिस 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /पोठिया

ससुराल वालों की और दहेज लाने की मांग पूरी न करने की वजह से किशनगंज पोठिया प्रखंड अंतर्गत छत्तरगाछ में एक बार फिर एक महिला को ससुराल वालों की प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा. लालची पति ने मांग पूरी न होने पर न सिर्फ पत्नी को एक वर्षीय मासूम बच्ची सहित घर से बाहर निकाल दिया, बल्कि उसने दूसरा ब्याह भी रचा लिया.

पीड़िता ने बताया की दिल्ली मे शादी रचा कर दूसरी पत्नी को बिहार अपने घर लेकर आया फिर
उसे  मारपीट कर एक वर्षीय बच्ची सहित घर से भगा दिया ।मालूम हो की पोठिया प्रखंड अंतर्गत  छत्तरगाछ वार्ड संख्या एक फुलबाड़ी शेख टोला मे महिला को ससुराल वालों की प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा. बल्कि पति ने  पहली पत्नी को बिना बताये दूसरा ब्याह भी रचा लिया.जानकारी के मुताबिक, किशनगंज थाना अंतर्गत कोल्हा पंचायत वार्ड संख्या 06 निवासी ऐईनुद्दीन की पुत्री शबनम खातून की शादी करीब 2 साल पहले पहाड़कट्टा थाना अंतर्गत छत्तरगाछ पंचायत वार्ड संख्या 01 फुलबाड़ी शेख टोला निवासी शौख़त के पुत्र अख्तर आलम से हुई थी.

शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. इस बीच शबनम खातून ने एक पुत्री को जन्म भी दिया, लेकिन इसके बाद भी हालात नहीं सुधरे. करीब 6 महीने पहले ससुराल वालों की प्रताड़ना बढ़ गई पति अख्तर बीवी बच्ची को छोड़ दिल्ली चला गया जहाँ उसने दूसरी औरत से दिल लगा लिया और पहली पत्नी को खर्चा देना बंद कर दिया और लड़के एवं लड़के के परिवार वालों ने महिला पर बाइक, 5 तोला सोना, 90,000 रुपए जैसी चीजें मायके से मांगने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया और मारपीट करने लगे।

इस बीच ससुराल वाले महिला को उसके पति की दूसरी शादी करवाने की भी धमकी देते रहे. शबनम खातून की मानें तो उन्हें पहले लगा कि ससुराल वाले दहेज मांगने के लिए इस तरह की धमकी दे रहे हैं, लेकिन कुछ महीने पहले उसका पति सच में दूसरा ब्याह रचाकर नई पत्नी को रविवार सुबह घर ले आया. जिसके बाद पीड़ित महिला को मारपीट कर एक वर्षीय बच्ची सहित घर से बाहर निकाल दिया गया. महिला ने छत्तरगाछ कैंप प्रभारी राजू कुमार को लिखित आवेदन दे कर अपनी आपबीती सुनाई और न्याय की मांग की. जिस पर पहाड़कट्टा थाना मे केस दर्ज कर थाना प्रभारी चन्दन कुमार ने महिला को इस मामले में जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

दहेज नहीं देने पर एक बच्चे के पिता ने रचाया दूसरा ब्याह,पहली पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला,जांच में जुटी पुलिस 

error: Content is protected !!
× How can I help you?