Search
Close this search box.

किशनगंज में प्रशासन की मदद से सामाजिक संस्था ने रुकवाई नाबालिग की शादी

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

कोचाधामन/किशनगंज

जन निर्माण केंद्र सहयोगी संस्था कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन किशनगंज की टीम को सूचना मिला की कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र के भगाल पंचायत अंतर्गत शाहनगरा में एक 17 वर्षीय नाबालिग बच्ची की शादी होने वाली है। संस्था के जिला परियोजना समन्वयक मुजाहिद आलम ने उक्त मामले को संज्ञान में लेकर तुरंत इसकी सूचना जिला बाल संरक्षण इकाई किशनगंज के सहायक निदेशक रवि शंकर तिवारी को दी।

सहायक निदेशक ने मामले को गंभीरता से लेकर तुरंत प्रखंड विकास पदाधिकारी व थाना अध्यक्ष कोचाधामन को तत्काल सांभावित बाल विवाह को रोक कर अग्रतर कारवाई करने का निर्देश दिया। उक्त मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने थाना अध्यक्ष, पंचायत सचिव स्थानीय मुखिया को पत्र निर्गत कर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया।

इसी बीच संस्था के जिला परियोजना समन्वयक मुजाहिद आलम गठित टीम के साथ बच्ची के घर पहुंचे। जहां देखा की शादी की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है। बाराती भी आज शाम को आने वाले थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी कोचाधामन के नेतृत्व में एवं स्थानीय मुखिया व जनप्रतिनिधियों कि मौजूदगी में संबंधित बाल विवाह को रोक दिया गया। और बच्चों के माता-पिता से एक शपथ पत्र भी भरवारा गया।

जिसमे वह इकरार किया कि अपने बच्ची की शादी 18 वर्ष पूरा होने के बाद ही करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार भगाल पंचायत के निवासी अमित कुमार (काल्पनिक नाम) ने अपनी नाबालिग बच्ची की शादी प्रखंड के पुरंदाह पंचायत के एक युवक से तय कि थी। इस दौरान संस्था के जिला परियोजना समन्वयक मोहम्मद मुजाहिद आलम, मोहम्मद जफर अंजुम, विपिन बिहारी, मुखिया प्रतिनिधि वसीउर्रहमान, वार्ड सदस्य, विकास मित्र व ग्रामीण मौजूद थे।

किशनगंज में प्रशासन की मदद से सामाजिक संस्था ने रुकवाई नाबालिग की शादी

error: Content is protected !!
× How can I help you?