Search
Close this search box.

विश्व पर्यावरण दिवस पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के द्वारा किया गया वृक्षारोपण 

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज /प्रतिनिधि 

बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के सक्रिय सदस्यों एवं पर्यावरण संरक्षण प्रेमियों के द्वारा शहर के कई सार्वजनिक स्थल, विभागीय कार्यलय परिसर में विभिन्न प्रकार के सैकड़ों फलदार एवं छायादार पौधा लगा कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। ज्ञातव्य हो कि गायत्री परिवार के सक्रिय  सदस्यों एवं पर्यावरण संरक्षण टीम दे द्वारा इस प्रकार का कार्य लगातार साप्ताहिक रूप से किया जाता है।

इसी निमित्त किशनगंज कर आयुक्त श्री शशीभूषण के द्वारा भी इसे माहपर्व बताते हुए अपने घर एवं आस पास में पौधा रोपण करने की अपील की गई। साथ ही वृक्ष भाई राकेश कुमार शिक्षक ने कहा कि यदि हम सभी लोग अगर एक एक पौधा भी लगातार लगाते हैं तो भविष में हमें पर्यावरण से संबंधित दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सामाजिक कार्यकर्ता श्री देवदास उर्फ देवू दा के द्वारा भी इस कार्य को मानवीय धर्म बताया गया और पौधा रोपण का अनुरोध किया गया। अधिवक्ता कमलेश कुमार, व्यवस्थापक शिवगंज धाम सेवा समिति ने बताया कि वर्तमान में जो हम लोगो के द्वारा पेड़ पौधों को काट कर बड़ी- बड़ी एवं सुंदर- सुंदर आलीसान इमारतो का निर्माण तो करते हैं लेकिन  दस, बीस रूपये का पौधा लगाना भूल गए हैं।

उन्होंने कहा की हम सभी को पेड़ लगाने हेतु संकल्प करने की जरूरत है ।इस मौके पर अलग अलग स्थानों पर दो दर्जन से अधिक पेड़ लगाए गए।  साथ ही स्वास्थ्य कार्यालय के विभिन्न उपकेंद पर 100 पौधा रोपण हेतु उपलब्ध कराया गया।

इस मौके पर  श्री शशीभूषण राज्य कर आयुक्त,श्री शंकर चौधरी राज्य कर उप आयुक्त, श्री अर्जुन  कुमार  राज्य कर उप आयुक्त ,श्रीमति वंदना वशिष्ठ राज्य कर संयुक्त आयुक्त ,शैलेश कुमार सुमन, राजेश कुमार, धीरज कुमार एवं गायत्री परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे ।

[the_ad id="71031"]

विश्व पर्यावरण दिवस पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के द्वारा किया गया वृक्षारोपण 

error: Content is protected !!
× How can I help you?