Search
Close this search box.

आँधी पानी से भारी नुकसान, दर्जनों घरों के छप्पर उड़े

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

बिजली के खंभों के गिरने से बिजली आपूर्ति हुई बाधित

टेढ़ागाछ/किशनगंज।मनोज कुमार

टेढागाछ प्रखंड क्षेत्र में बुधवार की देर रात आई तेज आंधी व पानी से काफी नुकसान हुई है। प्रखंड क्षेत्र में कई जगह पेड़ गिर गए। आम की फसल व मक्का बर्बाद होने की खबर है। प्रखण्ड क्षेत्र के कई स्थानों में पेड़ घर पर गिर गया।

जबकी दर्जनों जगहों पर सड़क किनारे रहे पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हो गया। हालांकि अधिकांश जगहों पर स्थानीय लोगों द्वारा गिरे पेड़ को हटा दिया गया है। कई जगह पेड़ टूटकर बिजली के तार एवं पोल पर गिरने से काफी क्षति हुई है। जिसके कारण विद्युत बाधित हो गई थी।

विद्युत व्यवस्था के बाधित रहने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोगों को पानी की समस्याएं से जूझना पड़ रहा है,बिजली के बिना नल जल आपूर्ति ठप है।

प्रखंड के हाटगाव पंचायत अंतर्गत फुलबाड़ी गांव के निकट मदरसा रहमानिया में तेज आंधी की वजह से विशाल आम का पेड़ मदरसा भवन के छत के ऊपर पेड़ गिर गया। जिससे मदरसा भवन को काफी नुकसान पहुंचा है।

इस बाबत प्रधानाध्यापक जुबेर आलम ने लिखित रूप से अंचल अधिकारी एवं शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर गिरे पेड़ को छत से हटाने की मांग की है, ताकि मदरसा भवन में पढ रहे बच्चों को कोई नुकसान ना हो।

कालपीर पंचायत के बीबीगंज पंचायत सरकार भवन के निकट डब्लूपीयू भवन के उपर बने टिन का छ्त पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। तेज आंधी व बारिश के कारण तैयार फसलों के नुकसान होने से किसान मायूस है।

जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर दर्जनों जगह पर पेड़ की टहनी टूटकर गिरने से आवाजाही में अवाम को परेशानी हो रही है। लगातार 22 घंटे से बिजली बाधित रहने से उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हैं। समाचार लिखे जानें तक बिजली बहाल नहीं हो पायी थी। विभाग की ओर से बताया गया कि बड़ी संख्या में पोल व तार गिरने से बिजली संकट उत्पन्न हुई है। उसे ठीक करने का काम जारी है।

[the_ad id="71031"]

आँधी पानी से भारी नुकसान, दर्जनों घरों के छप्पर उड़े

error: Content is protected !!
× How can I help you?