Search
Close this search box.

वनवासी कल्याण आश्रम में आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का हुआ विधिवत शुभारंभ

बेहतर न्यूज अनुभव के लिए एप डाउनलोड करें

किशनगंज/ प्रतिनिधि

वनवासी कल्याण आश्रम पूर्णिया विभाग के पांच जिलों यथा किशनगंज पूर्णिया कटिहार अररिया और मधेपुरा के एकल विद्यालय आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन मंगलवार को प्रांतीय संगठन मंत्री नीतीश कुमार , विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य नागेंद्र कुमार, जिला सचिव गौतम पोद्दार जिला उपाध्यक्ष सुबीर मजूमदार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

उद्घाटन सत्र में प्रांतीय संगठन मंत्री नीतिश जी ने वनवासी कल्याण आश्रम किस तरह पूरे देश एवं प्रांत जिला में फैला अर्थात वनवासी कल्याण आश्रम के संगठनात्मक विकास के बारे में विशेष रूप से चर्चा की।

उन्होंने बताया की बिहार के बगहा अनुमंडल के सेमरा भेडशैल में श्री कामेश्वर तिवारी के चिकित्सा कार्य से संगठन का कार्य प्रारंभ हुआ और धीरे-धीरे पूरे बिहार के सभी वनवासी जिला में आज कार्य प्रभावी ढंग से बढ़ रहा है ।

प्रधानाचार्य श्री नागेंद्र कुमार ने वनवासी कल्याण आश्रम को ईश्वरीय कार्य बताया आगे उन्होंने कहा कि कहीं-कहीं बहुत ही प्रभावी ढंग से आश्रम का कार्य चल रहा है ।

उन्होंने सभी से आश्रम l कार्य को भी अपना कार्य समझ कर गति देने की अपील की। जिला सचिव गौतम पोद्दार ने कहा कि बनवासी क्षेत्र में बच्चों को छात्रावास के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्रों में काफी बदलाव लाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रशिक्षण शिविर में मंगनी कुमार, कांशी, रितेश,नागेन, संजय कुमार सहित अन्य दर्जनों लोग मौजूद थे ।

वनवासी कल्याण आश्रम में आचार्य प्रशिक्षण वर्ग का हुआ विधिवत शुभारंभ

error: Content is protected !!
× How can I help you?